Move to Jagran APP

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव की हालत और बिगड़ी, डीएमसीएच से पटना किए गए रेफर

पैथोलॉजिकल और रेडियोलॉजिकल जांच रिपोर्ट आने के बाद डीएमसीएच मेडिकल बोर्ड ने पटना रेफर करने का लिया फैसला। किडनी में स्टोन है। हार्ट में भी गड़बड़ी है। सांस लेने में तकलीफ होती है। अभी पैदल चलने तक में परेशानी हो रही है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 06:07 AM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 06:07 AM (IST)
जाप सुप्रीमो पप्पू यादव की हालत और बिगड़ी, डीएमसीएच से पटना किए गए रेफर
पप्पू यादव का अभी डीएमसीएच की आइसीयू में इलाज चल रहा है। फोटो: जागरण

दरभंगा, जासं। पटना से गिरफ्तार होने के बाद से ही जाप सुप्रीमो सह पूर्व सांसद पप्पू यादव की हालत खराब होती चली जा रही है। अभी वे डीएमसीएच की आइसीयू में भर्ती हैं। शुक्रवार को मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा पर उनकी कई तरह की जांच कराई गई। सरकारी खर्च पर ही शहर के एक निजी अस्पताल में यह जांच कराई गई। जिसकी रिपोर्ट देर शाम मिलने के बाद डीएमसीएच के अधीक्षक के नेतृत्व में मेडिकल बोर्ड ने इसका गहन अवलोकन किया। जिसमें उनकी स्थिति को बेहतर नहीं पाते हुए आगे के इलाज के लिए पटना रेफर करने का फैसला किया गया। प्रशासनिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें शनिवार को पटना भेजा जा सकता है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: WATCH VIDEO: जाप सुप्रीमो पप्पू यादव को पटना रेफर किए जाने पर भी राजनीति, जानें कहां फंसा पेंच

सांस लेने में तकलीफ हो रही

निजी अस्पताल में जांच के बाद शुक्रवार की देर शाम पप्पू यादव की पैथोलॉजिकल व रेडियोलॉजिकल रिपोर्ट आ गई। जिसमें फिलहाल कई तरह की परेशानियां बताई गईं। किडनी में स्टोन है। हार्ट में भी परेशानी है। सांस लेने में तकलीफ हो रही है। इसकी वजह से वे पैदल चलने में भी असहज महसूस कर रहे हैं। यहां के मेडिसिन विभागाध्यक्ष डाॅ. उमेशचंद्र झा ने कहा कि अभी तो उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है, लेकिन जिस तरह की रिपोर्ट आई है उससे लगता है कि आनेवाले दिनों में उनकी परेशानियां बढ़ सकती है। इसलिए उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है। सबसे अधिक परेशानी उनके भोजन नहीं लेने की वजह से हो रही है। वे तत्काल फल का सेवन कर रहे हैं, लेकिन भोजन नहीं करने से आगे परेशानी और बढ़ सकती है। इस बीच दिल्ली से आने के बाद पप्पू यादव की पत्नी रंजीता रंजन ने भी उनसे मुलाकात की। डॉक्टरों से उनकी स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की।  गौरतलब है कि पप्पू यादव की गिरफ्तारी के बाद से ही राजनीतिक बहस तेज हो गई है। इसकी टाइमिंग को लेकर तरह तरह के सवाल उठा रहे हैं। यह सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ओर से चल रहा है। 

यह भी पढ़ें: कफन पर भी हो पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर, जानें, क्या है जाप सुप्रीमो की यह अजीबोगरीब मांग

यह भी पढ़ें: How Cheap: इस स्तर की दुश्मनी भी अच्छी नहीं, दरभंगा में बेटे की बरात निकलने से पहले पिता की हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.