Move to Jagran APP

Coronavirus : संक्रमण को लेकर लापरवाही बरतने वाला सदर थाना का जमादार निलंबित, यह था आरोप

Coronavirus नगर डीएसपी की अनुशंसा पर एसएसपी ने की कार्रवाई। जमादार के संपर्क में आए 76 पुलिस कर्मियों की कराई गई जांच।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 07:59 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 07:59 AM (IST)
Coronavirus : संक्रमण को लेकर लापरवाही बरतने वाला सदर थाना का जमादार निलंबित, यह था आरोप
Coronavirus : संक्रमण को लेकर लापरवाही बरतने वाला सदर थाना का जमादार निलंबित, यह था आरोप

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Coronavirus के संक्रमण को लेकर लापरवाही बरतने के आरोपित सदर थाना के जमादार को एसएसपी जयंत कांत ने निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने कार्रवाई के लिए अनुशंसा की थी।

loksabha election banner

संपर्क में आए 76 की जांच

सदर थाना में पदस्थापित जमादार के संपर्क में आए अब तक 76 पुलिस कर्मियों की पहचान की गई है। सभी की जांच कराई गई है।

ये रही लापरवाही

डीएसपी की रिपोर्ट में पुलिसकॢमयों के संक्रमित होने के मामले में सदर थाना के जमादार की बड़ी लापरवाही सामने आई है। उनका भतीजा कोरोना पॉजिटिव था। इसकी जानकारी होने के बाद भी वे विभाग के निर्देशों का पालन नहीं किया। भतीजा को अपने साथ घुमाया। होम क्वारंटाइन होने के बदले लगातार थाना पर आते-जाते रहे। थानाध्यक्ष व अन्य वरीय पुलिसकॢमयों के समझाने का भी उन पर कोई असर नहीं पड़ा। अपनी रिपोर्ट को भी छिपा लिया। रिपोर्ट पॉजिटिव आई, लेकिन थाना के पुलिसकॢमयों को निगेटिव की जानकारी दी।

खबड़ा में सदर थाना शिफ्ट, सभी नए स्टाफ की प्रतिनियुक्ति

कोरोना वायरस से पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के संक्रमित होने के बाद मंगलवार को सदर थाना खबड़ा के भेल कॉलोनी के निरीक्षण भवन में अस्थाई तौर पर शिफ्ट कर दिया गया है। अगले आदेश तक थाना यही से संचालित होगा।

मनोज देव को कमान

एसएसपी के आदेश पर वहां नए प्रभारी थानाध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों व जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है। ब्रह्मपुरा थाना में पदास्थापित दारोगा मनोज देव को सदर थाना का प्रभारी थानाध्यक्ष प्रतिनियुक्ति किया गया है। अन्य पुलिस पदाधिकारियों में नगर थाना से दारोगा पन्ना लाल पाठक, जमादार रामजी प्रसाद, काजीमोहम्मदपुर से दारोगा मुनेश्वर सिंह, जनार्दन राय, मिठनपुरा थाना से दारोगा विश्वनाथ भगत, कांटी थाना से जमादार हरिवलभ कुमार, बेला थाना से दारोगा शिव कुमार, करजा थाना से दारोगा अशोक कुमार शर्मा को सदर थाना में प्रतिनियुक्ति किया गया है। पूर्व में यहां पदास्थापित सभी पदाधिकारियों व जवानों को होम क्वरंटाइन पर भेजा गया है।

सिटी एसपी ने किया निरीक्षण

सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह मंगलवार को दोपहर आइबी स्थित सदर थाना पहुंचे। उन्होंने प्रभारी थानाध्यक्ष मनोज कुमार देव व अन्य पदाधिकारियों को संक्रमण से बचते हुए अपराध नियंत्रण की कार्रवाई जारी रखने का निर्देश दिया।

कराया गया सैनिटाइज

संक्रमण से बचाव को लेकर सदर थाना के अधिकारियों की निजी व सरकारी मोबाइल टेबल, कुर्सी, सभी कागजात व थाना कक्ष को सैनिटाइज किया गया। देर शाम तक बिजली आपूॢत बहाल करने और साफ-सफाई का काम चला।

फरियादियों को हुई परेशानी

भेल कॉलोनी के आइबी में सदर थाना भवन शिफ्ट किए जाने को लेकर फरियादियों को परेशानी हुई। भगवानपुर स्थित पुराने थाना भवन में कई फरियादी पहुंचे। वहां से भेल कॉलोनी तक काफी दूरी होने व सड़क पर जलजमाव से भी फरियादियों को पहुंचने में परेशानी हुई।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.