Move to Jagran APP

Double murder in Muzaffarpur: दोहरे हत्याकांड में तीन अपराधियों की संलिप्तता आई सामने, अन्य पर भी नजर

प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से पांच-छह अपराधियों की संलिप्तता कही जा रही। घर के भीतर दो और स्कूटी पर से एक अपराधी के अंगुली के मिले निशान।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 10:32 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 10:32 AM (IST)
Double murder in Muzaffarpur: दोहरे हत्याकांड में तीन अपराधियों की संलिप्तता आई सामने, अन्य पर भी नजर
Double murder in Muzaffarpur: दोहरे हत्याकांड में तीन अपराधियों की संलिप्तता आई सामने, अन्य पर भी नजर

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। ब्रह्मपुरा ज्ञान लोक मोहल्ले में हुए दोहरे हत्याकांड में अबतक तीन अपराधियों की स्पष्ट संलिप्तता सामने आ चुकी है। पुलिस और एफएसएल की जांच में परत दर परत कई राज खुलकर सामने आने लगे हैं। एफएसएल जांच में दो अपराधियों के घर में मौजूद होने का पता लगा है। वहीं बरामद स्कूटी पर से भी एक अपराधी के अंगुलियों के निशान मिले हैं। इन तीन की संलिप्तता सामने आने के बाद पुलिस ने अन्य अपराधियों की तलाश तेज कर दी है। प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से घटना में पांच-छह अपराधियों की संलिप्तता की बात कही जा रही है। एफएसएल जांच रिपोर्ट आने के बाद पूरी स्थिति स्पष्ट होगी। 

loksabha election banner

 गुरुवार की सुबह से ही एफएसएल टीम घटनास्थल पर मौजूद रही। कमरे में बारीकी से छानबीन की गई। इसी दौरान आलमारी और दरवाजे पर से दो लोगों की अंगुलियों के निशान मिले। जांच टीम प्रबल संभावना जता रही है कि यह अपराधियों की अंगुलियों के निशान हैं। 

सीसीटीवी  फुटेज में स्कूटी लेकर भागते दिखे दो अपराधी

ब्रह्मपुरा पुलिस ने इलाके का चप्पा-चप्पा खंगाला है। दुकानों, अस्पतालों और होटलों में लगे सीसी कैमरे के फुटेज को खंगाला गया। इसमें मंगलवार की शाम 7:38 बजे दो अपराधियों को मोहल्ले की तरफ जाते देखा गया। वे दोनों रात 9:16  बजे मृतक के घर से स्कूटी लेकर भागते दिखे। फुटेज में स्पष्ट नजर तो नहीं आया लेकिन इससे काफी हद तक पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। 

घर के समीप मिला गायब मोबाइल का अंतिम लोकेशन

मृत दंपती के गायब मोबाइल का सर्विलांस टीम ने लोकेशन पता किया। दोनों मोबाइल नंबरों का अंतिम लोकेशन घर के पास ही मिला। रात करीब नौ बजे दोनों मोबाइल अपराधियों ने घर से निकलते ही स्विच ऑफ कर दिए थे। इसके बाद से गुरुवार रात तक दोनों मोबाइल नंबर ऑन नहीं हुए हैं। सर्विलांस टीम लगातार इन दोनों नंबरों को ट्रैक करने की कोशिश में जुटी है। सीसी कैमरे के फुटेज से पता चला है कि घटना मंगलवार की देर शाम में घटी थी। 

आखिर, क्यों लिया मोबाइल

अपराधियों द्वारा मोबाइल ले जाने की बात अबतक पुलिस की समझ से परे है। आखिर, मोबाइल में ऐसा क्या था, जिससे अपराधियों को पकड़े जाने का डर था, या फिर पुलिस को दिग्भ्रमित करने के लिए मोबाइल गायब करने की साजिश रची गई है। इन सवालों के जबाव खोजने में पूरी टीम लगी हुई है। 

घर में काम करने वाली एक महिला का पता चला, दूसरी की तलाश जारी

पुलिस जांच में पता लगा कि रिटायर्ड अधिकारी के घर में घरेलू कामकाज निपटाने वाली दो महिलाएं (हाउसमेड) काम करने आती थीं। एक सुबह में बर्तन-पोछा और दूसरी शाम में आकर अन्य घरेलू काम करतीं थीं। सुबह में काम करने आने वाली हाउसमेड का पता तो पुलिस ने लगा लिया है। उससे पूछताछ भी की गई है। उसने बताया कि वह बुधवार की सुबह घर पर गई थी। ग्रिल खटखटाया था। लेकिन, भीतर से कोई जबाव नहीं मिला। फ्लेक्सिबल गेट होने के कारण वह खोल नहीं सकी। ग्रिल को सरकाने का प्रयास किया, लेकिन असफल रही थी। इसके बाद उसने पड़ोस के चिकित्सक को जानकारी दी थी। वहीं शाम में काम करने वाली हाउसमेड का पता अबतक नहीं लगा है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.