Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के प्रभारी मंत्री का निर्देश, निजी अस्पतालों की जांच के बाद ही कोरोना इलाज की दें अनुमति

कोरोना पर नियंत्रण को लेकर समीक्षा बैठक में प्रभारी मंत्री ने दिए कई निर्देश- निजी अस्पतालों का समय-समय पर औचक निरीक्षण करें। रेमडेसिविर इंजेक्शन के वितरण में पारदर्शिता बरतने को कहा मांगी रिपोर्ट।डीडीसी को निर्देश दिया कि दवाओं के वितरण के साथ ऑक्सीजन उत्पादन व वितरण पर नजर रखें।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 09:22 AM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 09:22 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के प्रभारी मंत्री का निर्देश, निजी अस्पतालों की जांच के बाद ही कोरोना इलाज की दें अनुमति
डीडीसी को निर्देश दिया कि दवाओं के वितरण के साथ ऑक्सीजन उत्पादन व वितरण पर नजर रखें। फोटो - जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण की तैयारी और मरीजों के इलाज की व्यवस्था को लेकर प्रभारी मंत्री मुकेश सहनी ने पदाधिकारियों के साथ परिसदन में बैठक की। उन्होंने डीडीसी एवं सिविल सर्जन से कोविड-19 से बचाव की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी ली। डीडीसी डॉ. सुनील कुमार झा ने उन्हें विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई। मंत्री ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि कोविड के इलाज के लिए निजी अस्पतालों के आवेदनों का अनुमोदन जांच के बाद करें। साथ ही निजी अस्पतालों का समय-समय पर औचक निरीक्षण करें। उन्होंने अब तक उपलब्ध कराए रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता और उसके वितरण की विस्तृत जानकारी ली। सिविल सर्जन से सख्ती से पूछा गया कि रेमडेसिविर अभी तक कितना मिला। किन-किन मरीजों को उपलब्ध कराया गया। इस संबंध में रिपोर्ट भी मांगी। हिदायत दी कि उक्त इंजेक्शन की उपलब्धता में पारदर्शिता हो। उन्होंने बैठक के दौरान ही पटना से उपलब्ध रेमडेसिविर इंजेक्शन की जानकारी ली। 

loksabha election banner

डीडीसी को निर्देश दिया कि आवश्यक दवाओं के वितरण के साथ ऑक्सीजन का उत्पादन और उसके वितरण पर नजर रखें। आवश्यक दवाओं और ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों पर महामारी अधिनियम के प्रावधानों के तहत सख्त कार्रवाई करें। मंत्री ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि आवश्यक दवाओं और ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी कदम उठाएं। इस संबंध में किसी भी तरह की कमी हो तो तत्काल अवगत कराया जाए।  

आवास योजना में भ्रष्टाचार के खिलाफ होगा आंदोलन

पारू (मुजफ्फरपुर), संस : प्रखंड की देवरिया पश्चिमी पंचायत में मुखिया और आवास सहायक की मिलीभगत से संपन्न लोगों को आवास योजना की राशि का भुगतान करने और अधिकतर गरीबों को लाभ से वंचित रखे जाने के खिलाफ आंदोलन की रणनीति बनाने के लिए झपही देवी मंदिर चौक पर बैठक हुई। संबोधित करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता रजनीकांत ने कहा कि मुखिया और आवास सहायक की मिलीभगत से आवास योजना के नाम पर लूट खसोट की जा रही है। सुखी- संपन्न परिवारों को कमीशन लेकर योजना का लाभ दे दिया गया है। पंचायत भवन रहते हुए मुखिया अपने घर में पंचायत कार्यालय चला रहे हैं। अच्छेलाल राय ने कहा कि पंचायत विकास मद की राशि लूटी जा रही है। सोलर लाइट, नल जल योजना, आवास योजना हो या अन्य कोई कल्याणकारी योजना, सभी में लूटखसोट जारी है। की हालत एक जैसी बना दिए गए हैं। अब पंचायत के लोग इसके खिलाफ आंदोलन करेंगे। मौके पर महेश्वर यादव, उपेंद्र यादव, शशि सिंह, विशु तिवारी, सुरेंद्र पासवान, जयनाथ महतो आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: Lockdown in bihar 2021: इस माह मुफ्त में मिलेगा राशन, जानें सरकार की पूरी व्यवस्था

यह भी पढ़ें: Bihar Lockdown Guidelines, E pass: घर से बाहर निकलने की मजबूरी हो तो पहले कर लें ये उपाय

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur Weather: आसमान में बादल छाए रहेंगे, होगी हल्की से मध्यम वर्षा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.