उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा, बापू के सपनों को साकार कर रहीं इंदु देवी

Industries Minister Shahnawaz Hussain शराबबंदी व नशाबंदी पर लोकगीत से प्रसिद्ध हुईं लोकगायिका के घर अचानक पहुंचे उद्योग मंत्री। कहा इंदु देवी अपने लोकगीत से समाज में जागरूकता फैलाकर नशामुक्त बिहार के निर्माण में बड़ी भूमिका निभा रही हैं। यह अद्भुत है।

Ajit KumarPublish: Sat, 29 Jan 2022 08:55 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 08:55 AM (IST)
उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा, बापू के सपनों को साकार कर रहीं इंदु देवी

मुजफ्फरपुर, जासं। मुख्यमंत्री के समाज सुधार अभियान के दौरान शराबबंदी और नशाबंदी पर लोकगीत से मशहूर हुईं लोकगायिका इंदु देवी उस समय अचंभित रह गईं जब उनके घर उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन अचानक पहुंचे। सकरी स्थित घर पर मंत्री ने शुक्रवार को उनसे मुलाकात की। उनके गीत भी सुने। इस दौरान मंत्री ने कहा, शराबबंदी और नशाबंदी अभियान से राष्ट्रपिता के स्वच्छ समाज का सपना साकार हो रहा है। इंदु देवी अपने लोकगीत से समाज में जागरूकता फैलाकर नशामुक्त बिहार के निर्माण में बड़ी भूमिका निभा रही हैं। उन्होंने कहा कि बेहतर समाज और बिहार के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शराबबंदी और नशाबंदी अभियान जरूरी है। यह बिहार में लाखों परिवारों को उजडऩे से बचा रहा है।

उद्योग मंत्री को अपने घर पर देखकर इंदु देवी भी भावुक दिखीं। कहा, सपने में भी नहीं सोचा था कि कोई मंत्री उनकी कुटिया पर आएंगे। एक बड़े भाई की तरह मिलकर उनके हाथ की बनी चाय पीएंगे। इंदु की गरीबी को देखकर उद्योग मंत्री ने वहीं से जिलाधिकारी को फोन कर आवास की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। साथ ही इंदु के बेटे की बेहतर पढ़ाई के लिए कोङ्क्षचग की भी व्यवस्था कर दी।  

समझौते के बाद थर्मल कामगारों का धरना-प्रदर्शन खत्म

कांटी (मुजफ्फरपुर), संस: एनटीपीसी की कांटी विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड की बंद हुई इकाई( स्टेज वन) में काम से हटाए जाने से आक्रोशित श्रमिकों द्वारा गुरुवार से थर्मल पावर के मुख्य द्वार पर जारी धरना-प्रदर्शन दूसरे दिन शुक्रवार को पूर्व मंत्री अजीत कुमार प्रखंड प्रमुख कृपाशंकर शाही की मौजूदगी में प्रशासनिक अधिकारियों, थर्मल अधिकारियों व श्रमिकों के प्रतिनिधियों के बीच हऐ समझौते के बाद समाप्त हो गया। समझौते में मुख्य रूप से 15 संविदा श्रमिकों को कार्य समाप्ति के बाद भी योग्यता व जरूरत के आधार पर अन्य कार्यों में कार्य उपलब्धता के आधार पर 28 फरवरी 22 तक किया जाएगा। समझौता बैठक में थर्मल के सीईओ एके टंडन, एसडीओ पश्चिमी, डीएसपी पश्चिमी, सीओ काटी, थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह के साथ श्रमिक प्रतिनिधि भी शामिल रहे।

Edited By Ajit Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम