Move to Jagran APP

Indian Railways News: बेतिया में अधिक पैसे लेकर आरक्षित टिकट बनाने के आरोप में बुकिंग क्लर्क गिरफ्तार, इस तरह कर रहा था खेल

Indian Railways News नरकटियागंज आरपीएफ ने छापेमारी कर की कार्रवाई। ऊंचे रसूख वालों को सहजता से टिकट मुहैया कराते रहने की हो रही चर्चा। नरकटियागंज रेलवे सुरक्षा बल ने छापेमारी कर बुकिंग क्लर्क को गिरफ्तार कर लिया है। काउंटर पर अतिरिक्त 4 टिकट भी बरामद की गई है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 04:48 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 04:48 PM (IST)
Indian Railways News: बेतिया में अधिक पैसे लेकर आरक्षित टिकट बनाने के आरोप में बुकिंग क्लर्क गिरफ्तार, इस तरह कर रहा था खेल
ऊंचे रसूख वालों से अधिक पैसा लेकर उन्हें सहजता से टिकट उपलब्ध कराया जा रहा था।

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। Indian Railways News: बेतिया रेलवे स्टेशन पर अतिरिक्त राशि लेकर और ऊंचे रसूख वालों को आरक्षित टिकट बनाने का गोरखधंधा चल रहा था। सूचना पर नरकटियागंज रेलवे सुरक्षा बल ने मंगलवार को छापेमारी कर बुकिंग क्लर्क को गिरफ्तार कर लिया है। टिकट काउंटर पर जांच के दौरान अतिरिक्त 4 टिकट भी बरामद की गई है। गिरफ्तार बुकिंग क्लर्क की पहचान बेतिया पुलिस जिला के पुरुषोत्तमपुर थाना अंतर्गत तिलंगही बहुअरवा गांव निवासी गौरी शंकर राम के रूप में की गई है। 

loksabha election banner

आरपीएफ के प्रभारी पोस्ट कमांडर लोकेश साह ने बताया कि मुख्यालय को सूचना मिली थी कि बेतिया के आरक्षण काउंटर पर अतिरिक्त राशि लेकर तत्काल टिकट बनाया जा रहा है। सूचना पर बेतिया आरपीएफ के साथ एक टीम बनाकर आरक्षण काउंटर नंबर एक पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान काउंटर पर आरक्षण लिपिक गौरीशंकर राम को चार तत्काल टिकट के साथ गिरफ्तार किया गया है । टिकट बिक्री की राशि मिलान करने पर अधिक रुपये भी पाए गए हैं। पूछताछ करने पर आरक्षण लिपिक ने संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। प्रभारी पोस्ट कमांडर ने बताया कि बुकिंग कलर्क को अतिरिक्त टिकट व राशि रखने के आरोप में रेल न्यायालय बेतिया भेज दिया गया है। उधर बुकिंग कलर के पकड़े जाने के बाद यह चर्चा जोर पकड़ने लगी कि ऊंचे रसूख वालों से अधिक पैसा लेकर उन्हें सहजता से टिकट उपलब्ध कराया जा रहा था। आम यात्री काफी परेशान करते थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.