Move to Jagran APP

छात्रा की तस्वीर वाली आइडी से लगातार किए जा रहे थे अश्लील पोस्ट और वह थी अनजान, जानें पूरा मामला

अश्लील पोस्ट करने के अलावा उसके स्वजनों को गाली-गलौज भरा मैसेज भी भेजा जा रहा। मानसिक तनाव से गुजर रही पीडि़ता सदर थाना में की शिकायत।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 01:54 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 01:54 PM (IST)
छात्रा की तस्वीर वाली आइडी से लगातार किए जा रहे थे अश्लील पोस्ट और वह थी अनजान, जानें पूरा मामला
छात्रा की तस्वीर वाली आइडी से लगातार किए जा रहे थे अश्लील पोस्ट और वह थी अनजान, जानें पूरा मामला

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कल्पना करें, आपके नाम और आपकी आइडी से लगातार अश्लील मैसेज पोस्ट किए जा रहे हों और आपको जानकारी न हो। कुछ दिनों बाद कोई तीसरा इसकी सूचना दे तो आपकी क्या स्थिति होगी, मुजफ्फरपुर के एक छात्रा की अभी वही हालत है। जबसे उसे इसकी सूचना मिली है, उसकी तो दुनिया ही उजड़ सी गई है। हमेशा तनाव में रहती है। परिवार के लोग दोहरी मार झेल रहे। बदनाम होने की चिंता के साथ साथ उसे अपनी बिटिया के कॅरियर की चिंता भी सता रही थी। कहीं कुछ गलत कदम न उठा ले, यह बात सबको खाए जा रही। 

loksabha election banner

मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र में सोशल साइट पर छात्रा के नाम से फेक आइडी बनाकर उस पर अश्लील पोस्ट करने का मामला सामने आया है। आरोपित का दुस्साहस देखिए, उसने एक नहीं कई सोशल साइट पर छात्रा के नाम से फेक आइडी बना रखा है। इस पर अश्लील पोस्ट करने के अलावा उसके स्वजनों को गाली-गलौज भरा मैसेज भी भेज रहा है। उसने जो आइडी बना रखी है उसमें छात्रा की तस्वीर ही लगा रखी है। 

 जानकारी मिलने के बाद पीडि़ता ने सदर थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच के लिए साइबर एक्सपर्ट की मदद ले रही है। कई बिंदुओं से जांच की जा रही है। पीडि़ता ने बताया कि आरोपित ने फेक आइडी बनाने के अलावा उसकी तस्वीर को प्रोफाइल पर लगा दिया है। इससे उसके करीबी और परिचित लोगों को भ्रम हो रहा है। इस वजह से मैं काफी मानसिक तनाव से गुजर रही हूं। समझ में नहीं आ रहा, क्या करूं। 

 विगत एक माह से ऐसी हरकत की जा रही है। हालांकि उसे इसकी जानकारी नहीं थी। उसके एक करीबी ने ही इसकी जानकारी दी, तब सच्चाई सामने आई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर आरोपित को कड़ी सजा देने का आश्वासन दिया है। आए दिन इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। तकनीक का इस्तेमाल जरूरी है, लेकिन सावधानी भी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.