Move to Jagran APP

West Champaran: जंगल से न‍िकलकर र‍िहायशी इलाके में पहुंचे तेंदुए का उत्‍पात, बछड़े का क‍िया श‍िकार, मची अफरातफरी

Bihar News वाल्‍मीक‍िनग में तेंदुए ने मचाया उत्‍पात र‍िहायशी क्षेत्र में आने के बाद बेकाबू हो गया और जनवरों को अपना श‍िकार बनाने लगा। सबसे पहले उसने एक बछड़े को श‍िकार बनाया। वन व‍िभाग की टीम कर रही कैंप

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 04:16 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 04:16 PM (IST)
West Champaran: जंगल से न‍िकलकर र‍िहायशी इलाके में पहुंचे तेंदुए का उत्‍पात, बछड़े का क‍िया श‍िकार, मची अफरातफरी
वाल्‍मीक‍िनगर में र‍िहायशी इलाके में पहुंचे तेंदुए का उत्‍पात। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍चिम चंपारण, जासं। वाल्मीकिनगर में जंगल से निकलकर तेंदुए ने एक बछड़े का शिकार कर दिया। सोमवार की सुबह लोगों की नजर पड़ी तो अफरातफरी मच गई।सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई।सोमवार की सुबह  ऊपरी शिविर स्थित पानी टंकी के समीप बछड़े के अवशेष और पगचिह्न देखकर तेंदुआ होने की आशंका को लेकर ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। वन विभाग की टीम ने घंटों कांबिग की। लेकिन, तेंदुआ नहीं मिला। शव का काफी हिस्सा तेंदुआ खा गया था। घटना की जानकारी होते ही ग्रामीणों की भीड़ लग गई। सूचना पर रेंजर महेश प्रसाद वन विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। रिहायशी क्षेत्र में तेंदुआ आने की सूचना पर वन विभाग भी सक्रिय हो गया है। इस बाबत वाल्मीकिनगर रेंजर ने बताया कि रविवार की रात किसी शरारती तत्व के द्वारा लावारिस बछड़े को जंगल के समीप बांध दिया गया था। जिसका शिकार तेंदुआ के द्वारा किया गया है। इसकी जांच की जा रही है। 

loksabha election banner

तीन शीशम गुल्ली जब्त, तस्कर फरार 

वाल्मीकिनगर । गोनोली वन क्षेत्र के टी 22 में गश्त के क्रम  में वन कर्मियों ने झाड़ी में छिपाकर रखे तीन शीशम गुल्ली को जब्त किया है। इस बाबत गोनोली रेंजर अवधेश प्रसाद ङ्क्षसह ने बताया कि वन कर्मियों की एक टीम नियमित गश्त पर थी। उसी दौरान वन कर्मियों ने झाड़ी में छिपाकर रखे तीन शीशम गुल्ली को जब्त कर लिया गया है। तस्कर की पहचान कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.