Move to Jagran APP

कर्मयोगी : इस बुरे वक्त में सराहना का हकदार आपका समाचार पत्र वितरक भी है, इस तरह करें उत्साहवर्द्धन

कर्मयोगी मार्च के साथ अप्रैल के बिल का अग्रिम भुगतान करके आप उसकी कर्तव्यनिष्ठा का सम्मान कर सकते हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 12:17 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 12:17 PM (IST)
कर्मयोगी : इस बुरे वक्त में सराहना का हकदार आपका समाचार पत्र वितरक भी है, इस तरह करें उत्साहवर्द्धन
कर्मयोगी : इस बुरे वक्त में सराहना का हकदार आपका समाचार पत्र वितरक भी है, इस तरह करें उत्साहवर्द्धन

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। महीने के पहले सप्ताह में आप हमेशा अपने समाचार पत्र वितरक का बिल भुगतान करते हंै। वह समय आ गया। संभव है कि लॉकडाउन से समाचार पत्र वितरक आपके दरवाजे न आ सके। ऐसे में सुविधाजनक ऑनलाइन विकल्प चुनकर उसके बिल का भुगतान कर दीजिए, पर सिर्फ मार्च का नहीं। इस बार आपको मार्च के साथ अप्रैल का भी अग्रिम भुगतान करना है। सिर्फ इतना करके यह संदेश दे सकेंगे कि आप अपने समाचार पत्र वितरक की कर्तव्यनिष्ठा का सम्मान करते हैं और उसका हर तरह सहयोग करने को तैयार हैं।

loksabha election banner

    वैसे तो समाचार पत्र वितरक का कार्य हर दिन कठिन होता है, पर कोरोना संकट के बीच तरह-तरह की अफवाहों और आशंकाओं से जूझते हुए उसने जिस साहस के साथ हमेशा की तरह आपके दरवाजे समाचार पत्र पहुंचाना जारी रखा, वह कतई आसान नहीं है। इसके लिए वह आपकी सराहना का हकदार है। बेहतर होगा कि संकट की इस घड़ी में आप आर्थिक सहयोग करके उसकी कर्तव्यनिष्ठा की सराहना कीजिए।

   आपके लिए एक महीने के बिल का अग्रिम भुगतान बिल्कुल मामूली बात है, पर सभी ग्राहकों की उदारता का योग उसके परिवार का भरण-पोषण सुगम कर देगा। आपके वितरक ने पिछले महीने आपको जो बिल दिया था, उस पर उसका मोबाइल नंबर लिखा है। आप उसे कॉल करके उसके अकाउंट का डिटेल पूछ लीजिए और अपनी सुविधानुसार ऑनलाइन भुगतान कर दीजिए। यदि इसके अलावा भुगतान का कोई विकल्प है तो आप उसे भी चुन सकते हैं। इसी तरह समाचार पत्र वितरकों के पास भी विकल्प है कि वे कॉल करके या मैसेज के जरिए अपने ग्राहकों को अकाउंट डिटेल बता दें, ताकि वे ऑनलाइन बिल भुगतान कर सकें।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.