Move to Jagran APP

सीतामढ़ी में सेवा क्लब दे रहा फ्री में ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर और एंबुलेंस की सुव‍िधा

पूर्व सांसद अर्जुन राय ने जरूरतमंदों से मदद का लाभ उठाने की अपील की अस्पताल में हों या होम आइसोलेशन में जहां जैसी मदद चाहिए करें फोन सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। पूर्व सांसद ने कहा कि सीतामढ़ी के ग्रामीण इलाकों की स्थिति और भी भयावह है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 01:17 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 05:06 PM (IST)
सीतामढ़ी में सेवा क्लब दे रहा फ्री में ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर और एंबुलेंस की सुव‍िधा
जरूरतमंद को ऑक्सीजन सिलेंडर देते सेवा क्लब के पदाधिकारी।

सीतामढ़ी, जासं। कोरोना प्रभावितों की मदद कर रहे पूर्व सांसद अर्जुन राय ने जरूरतमंदों से अपील की है कि डॉक्टरी परामर्श, इलाज, दवा, ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, एंबुलेंस आदि के आवश्यकता होने पर बेहिचक फोन करें। सिर्फ एक फोन कॉल पर ये सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। पूर्व सांसद ने जिले में इलाज की लचर व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीतामढ़ी के ग्रामीण इलाकों की स्थिति और भी भयावह है। अस्पताल में डॉक्टर की कौन कहे, जांच की व्यवस्था भी कारगर नहीं है।

prime article banner

कोरोना मरीजों की मदद के लिए सभी इंतजाम अपनी जेब से निशुल्क करने की उन्होंने बात कही है। उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग लड़ते हुए हमने महसूस किया कि उन परिस्थितियों में एक-दूसरे की मदद की कितनी आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि जो लोग होमआइसोलेशन में रहकर अपना इलाज कर रहे हैं, उनके लिए टेली कंसल्टेंसी के जरिये चिकित्सकीय परामर्श मुजफ्फरपुर और दिल्ली के प्रसिद्ध डॉक्टरों की सुविधा उपलब्ध है। डॉक्टर्स जो दवा और इलाज बताएंगे वह खुद अपनी जेब से उपलब्ध करा देंगे। इस प्रकार मरीजों को किसी चीज की ङ्क्षचता नहीं करनी है। पूर्व सांसद ने कहा कि ऐसी परिस्थितियों से जूझ रहे लोगों तक मदद पहुंचाने के उद्देश्य से सेवा क्लब की शुरुआत की गई है।

 इन लोगों तक पहुंचाई गई मदद, दिए गए नंबरों पर आप भी करें फोन

पूर्व सांसद के हवाले से राजद नेता उपेंद्र विद्रोही ने कहा कि गंभीर रूप से पीडि़त कई मरीजों को मदद पहुंचाई गई है। श्याम नंदन ठाकुर जो डॉक्टर अमित कुमार के यहां इलाजरत हैं, उनको ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया गया। परिहार प्राथमिक केंद्र में इलाजरत ठागा अंसारी विश्वनाथपुर के अनिला देवी प्रशांत मेमोरियल हॉस्पिटल मुजफ्फरपुर में इलाजरत अफसाना खातून को ऑक्सीजन उपलब्ध कराया गया।

वही पुपरी के नागेंद्र पूर्वे को मुजफ्फरपुर श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज में पुपरी सेवा क्लब द्वारा इलाज की समुचित व्यवस्था की गई। सुजीत कुमार जो कोरोना पीडि़त हैं उनको पूरी दवा समाजसेवी सुभाष केसरी के माध्यम से सेवा क्लब उपलब्ध कर रहा है।

गंभीर रूप से सुरसंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाजरत राजकुमार चौधरी को मुजफ्फरपुर के प्रसिद्ध डॉक्टर रणधीर ङ्क्षसह से चिकित्सकीय परामर्श दिलाया गया। छौरहिया निवासी सुशीला देवी को सीतामढ़ी सेवा क्लब के माध्यम से आवश्यक दवाईयां दी जा रही हैं। बथनाहा प्रखंड में सेवा क्लब के साथ ही उमेश कापड़ी मुखिया के मोबाइल नंबर 7667247871, पंकज कुमार ङ्क्षसह 8169794500, सुरसंड प्रखंड क्षेत्र में अरुण यादव 7033329365, अजय यादव उर्फ छोटू 9199100650 व जावेद इकबाल मुन्ना 9939423062 जारी किए गए हैं। इन नंबरों पर संपर्क कर किसी भी तरह की मदद ली जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.