Move to Jagran APP

अविनाश हत्याकांड के विरोध में स्वजनों ने शुरू किया बेमियादी अनशन, मधुबनी का मामला

Madhubani News दो दिन धरना के बाद शुरू किया अनिश्चितकालीन अनशन पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं स्वजन हत्या के 27 दिन बाद भी मामले का पर्दाफाश नहीं होने से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे स्वजन।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 05:12 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 05:12 PM (IST)
अविनाश हत्याकांड के विरोध में स्वजनों ने शुरू किया बेमियादी अनशन, मधुबनी का मामला
आमरण अनशन पर बैठे मृतक अविनाश के स्वजन। जागरण

मधुबनी (बेनीपट्टी), जासं। मृतक अविनाश के स्वजनों ने न्याय व हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को बेनीपट्टी बाजार के थाना चौक के निकट यात्री शेड में अनिश्चितकालीन आमरन अनशन शुरू कर दिया है। अनशन पर बैठे मृतक अविनाश के पिता दयानदं झा, भाई त्रिलोक झा, आनंद कुमार ठाकुर व जिला परिषद प्रतिनिधि रंधीर झा ने कहा कि अब न्याय के लिए आर-पार की लड़ाई होगी। जब तक अविनाश की हत्या में संलिप्त हत्यारे व फर्जी नर्सिंग होम के संचालक की गिरफ्तारी एवं हत्या के कारणों का खुलासा नहीं होगा, तब तक अनशन जारी रहेगा। बता दें कि बेनीपट्टी निवासी आरटीआई कार्यकर्ता एवं पत्रकार बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश की हत्या के 27 दिन बाद भी हत्याकांड से पर्दा उठ नहीं सका है। इससे आक्रोशित अविनाश के स्वजन पिछले दो दिनों से धरना पर बैठे थे। साेमवार को इनलोगों ने आमरण अनशन की घोषणा कर दी है। अनशन पर बैठे लोग प्रशासन से कई सवालों के जवाब मांग रहे हैं। स्वजनों का कहना है कि पुलिस की जांच से हम संतुष्ट नहीं हैं। जब तक न्याय नहीं मिलेगा, तब तक संघर्ष करते रहेंगे।

loksabha election banner

स्वजनों के कई सवाल, मांग रहे जवाब 

आखिर किसने अविनाश का अपहरण कर हत्या की, हत्या का कारण क्या था, किसने हत्या करवाई, अविनाश को कौन अनुराग हेल्थ केयर के पास से अन्य जगह पर ले गया, किस गाड़ी से उड़ेन गांव से आगे सड़क किनारे शव को जला कर फेंका गया, शव को फेंकने में कौन-कौन लोग थे, अविनाश की हत्या किस अस्पताल या किस जगह पर की गई, अविनाश के गले में रस्सी किसने डाला और हड्डी कैसे टूटी, हत्या के बाद शव को कहां रखा गया, पुलिस की गिरफ्त में महिला सहित पांच लोगों की इस कांड में किस तरह की भूमिका व संलिप्ता है, मृतक अविनाश का मोबाइल कहां है, नामजद फर्जी अस्पतालों के संचालक, चिकित्सकों व कर्मियों की गिरफ्तारी कब तक होगी, जैसे अनेकों सवाल हैं जिनका जवाब स्वजन पुलिस प्रशासन से मांग रहे हैं।

वार्ता का प्रयास विफल, नहीं माने स्वजन 

अविनाश हत्याकांड के 27 दिन बीत जाने के बाद पुलिस ठोस निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है। हत्याकांड का पर्दाफाश व कारणों का खुलासा नहीं होने से स्वजनों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बेनीपट्टी के एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह ने अनशन स्थल पर पहुंचकर स्वजनों से वार्ता करने का प्रयास किया, लेकिन अनशकारी मांगे पूरी होने पर ही अनशन तोड़ने पर अड़े रहे। अनशन के समर्थन में बिन्देश्वरनाथ झा, दीपकांत पाठक, उदेश्वरनाथ झा, अमित झा, लालजी, पवन कुमार झा, शरद प्रकाश झा, राम सतीश यादव, राहुल कुमार झा, अभिषेक मिश्रा, कृष्णा विकेश, अजय कुमार मिश्रा, संतोष झा सहित अन्य लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.