Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के पारू व साहेबगंज में इस वजह से प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की उठी मांग

प्रमुख-उपप्रमुख के खिलाफ असंतुष्ट समिति सदस्यों ने बीडीओ को सौंपे आवेदन। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर तिथि निर्धारित करने को लेकर पारू बीडीओ ने मांगा मार्गदर्शन। सदस्यों ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रमुख और उपप्रमुख को सूचित करते हुए तिथि निर्धारित करने को पत्र भेज दिया है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 06:27 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 06:27 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के पारू व साहेबगंज में इस वजह से प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की उठी मांग
प्रमुख और उपप्रमुख को सूचित करते हुए तिथि निर्धारित करने को पत्र भेज दिया है।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। पारू प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में सोमवार को पंचायत समिति सदस्यों की बैठक हुई। इसके बाद 47 मे से 26 सदस्यों ने हस्ताक्षरित आवेदन बीडीओ को सौंप प्रमुख रीता देवी और उपप्रमुख रसीदा खातून के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लगाए जाने की मांग की। आवेदन में सदस्यों ने प्रमुख और उपप्रमुख पर नियमानुसार पंचायत समिति की बैठक नहीं करने, जाति- धर्म के बीच बांटकर सदस्यों में विभेद पैदा करने, अपने पक्ष के सदस्यों के बीच ही विकास निधि राशि के आवंटन की बंदरबाट करने का आरोप लगाया है। बैठक के दौरान राजधारी राम, वसी आलम उर्फ प्यारे भाई, मंटू शर्मा, रौशन बेगम, रेखा देवी, उषा देवी, राजेश राय समेत 26 सदस्यों ने आवेदन पर हस्ताक्षर किए। इधर, बीडीओ संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि सदस्यों से अविश्वास प्रस्ताव का हस्ताक्षरित आवेदन प्राप्त हुआ है। प्रमुख और उपप्रमुख को सूचित करते हुए तिथि निर्धारित करने को पत्र भेज दिया है।

loksabha election banner

साहेबगंज में अविश्वास प्रस्ताव की कवायद प्रारंभ

वहीं दूसरी ओर साहेबगंज प्रखंड प्रमुख हाजरा खातून के विरुद्ध आरोप लगाते हुए 27 में 13 पंचायत समिति सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव की कवायद प्रारंभ कर दी है। असंतुष्ट समिति सदस्यों ने कार्यपालक पदाधिकारी सह बीडीओ अरविंद कुमार सिंह को आवेदन देकर अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हेतु विशेष बैठक बुलाने की मांग की है। प्रखंड प्रमुख पर समय पर पंस की बैठक नहीं बुलाने, प्रखंड में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने, सदस्यों के मान- सम्मान को ठेस पहुंचाने, खास लोगों को विकास निधि का लाभ देने, जाति-धर्म के नाम पर सदस्यों को बांटने का आरोप लगाया है। आवेदन पर ऋषिकेश लाल, विनोद कुमार, चांदज्योति देवी, सीमा देवी, राजेश रंजन, शांति देवी, संगीता सिन्हा, शिवचंद्र ठाकूर, पुष्पा देवी, चिंता देवी, ममता देवी, आरती देवी तथा कलावती देवी ने हस्ताक्षर किए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.