Move to Jagran APP

मधुबनी में सोई रही पुलिस और चोर एक ही रात एक-दो नहीं सात घरों से लाखों की संपत्ति ले उड़े

मधुबनी जिले के झंझारपुर आरएस ओपी क्षेत्र के दीप पूर्वी पंचायत स्थित हरभंगा गांव में एक ही रात सात घरों में चोरी की घटना हुई। इसमें करीब 10 लाख की संपत्ति चोर ले गए। सूचना दिए जाने के साढ़े तीन घंटे बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

By Vinay PankajEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 07:06 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 07:06 PM (IST)
मधुबनी में सोई रही पुलिस और चोर एक ही रात एक-दो नहीं सात घरों से लाखों की संपत्ति ले उड़े
हरभंगा में एक घर में चोरी के बाद बिखरे सामान (जागरण)

मधुबनी, जागरण संवाददाता। मधुबनी जिले के झंझारपुर आरएस ओपी क्षेत्र के दीप पूर्वी पंचायत स्थित हरभंगा गांव में शुक्रवार की रात एक साथ सात घरों में चोरी की घटना हुई। करीब 10 लाख की संपत्ति की चोरी हुई है, जिसमें 75 हजार से अधिक नकदी है। घटना की जानकारी गृहस्वामियों को शनिवार सुबह साढ़े पांच बजे मिली। लोगों ने आरएस ओपी प्रभारी को इसकी सूचना दी, लेकिन पुलिस घटनास्थल पर साढ़े तीन घंटा बाद पहुंची। बाद में इंस्पेक्टर महफूज आलम ने भी घटनास्थल पर पहुंच स्थिति का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

झंझारपुर के वार्ड पांच में चोरों का धावा :

चोरी की घटना झंझारपुर के वार्ड पांच स्थित रामचन्द्र महतो, रामप्रवेश महतो, सत्यनारायण महतो, सीताराम महतो एवं वार्ड छह स्थित सुरेश ठाकुर, गंगा प्रसाद ठाकुर एवं ङ्क्षसघेश्वर महतो के घर घटी है। रामचन्द्र महतो के घर से चांदी की दो हंसुली, तीन जोड़ी पायल, तीन नाक के बूटे, कान की बाली, मंगलसूत्र, कपड़ा एवं 50 हजार नकद की चोरी हुई। रामप्रवेश महतो के घरं से मंगलसूत्र, पायल, चांदी की हंसुली, नाक का बूटा एवं 10 हजार नकद की चोरी हुई। इसी तरह सत्यनारायण महतो के यहां से चांदी के तीन ग्लास, नाक का बूटा दो, तीन स्वर्ण लॉकेट, फुलधातु का लोटा एवं गिलास, जूता-चप्पल, दो किलो घी एवं गुल्लक में जमा करीब 15 हजार रुपये की चोरी हुई है। सीताराम महतो के घर से पोता की शादी के लिए तैयारी में रखे गए विभिन्न स्वर्णाभूषण, नए परिधान सहित करीब ढाई लाख की चोरी हुई है। सुरेश ठाकुर के घर से एक मोबाइल, मंगलसूत्र, लॉकेट, कपड़ा एवं सात हजार नकदी की चोरी की गई। गंगा प्रसाद ठाकुर के घर से 45 हजार रुपये मूल्य का वीडियो कैमरा, एक हार्ड डिस्क, मंगलसूत्र, फुल धातु के दो लोटे एवं दो हजार रुपया नकद की चोरी की गई। ङ्क्षसघेश्वर महतो के घरं से मुंडन की तैयारी के लिए रखे गए विभिन्न कपड़ा, एक मोबाइल एवं 30 हजार रुपये की चोरी हुई।

कहीं ताला तोड़ा तो कहीं सेंधमारी की :

चोर ने कहीं ताला तोड़ा तो कहीं सेंधमारी की। मिट्टी के मकान में जिस तरह प्रवेश का प्रयास किया गया, उससे लगता है कि किसी नुकीले हथियार का इस्तेमाल मिट्टी काटने के लिए किया गया है। दोपहर बाद थानाध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार एक दक्ष श्वान के साथ पहुंचे तो लोगों को लगा कि चोर को पकडऩे वाला यह श्वान है, लेकिन वह शराब पकडऩे वाला निकला। थानाध्यक्ष ने बताया कि टेक्निकल सेल के बलवंत कुमार डम्प डाटा निकालने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे हैं। वैज्ञानिक अनुसंधान तेज कर दिया गया है। जल्द ही चोरों को पकड़ लेने की उम्मीद उन्होनें जताई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.