Move to Jagran APP

दहेज में मिले उपहारों से संतुष्ट नहीं थे ससुराल वाले, लोभियों ने ले ली बहू की जान Madhubani News

मधुबनी के पंडौल थाना क्षेत्र का मामला। दहेज के लिए ससुराल वालों ने कर दी बहू की हत्या। मृतका के भाई के बयान पर प्राथमिक दर्ज नौ नामजद व सात अज्ञात आरोपित।

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 05:16 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 05:16 PM (IST)
दहेज में मिले उपहारों से संतुष्ट नहीं थे ससुराल वाले, लोभियों ने ले ली बहू की जान Madhubani News
दहेज में मिले उपहारों से संतुष्ट नहीं थे ससुराल वाले, लोभियों ने ले ली बहू की जान Madhubani News

मधुबनी, जेएनएन। एक बार फिर दहेज लोभी ससुराल वालों ने दहेज के लालच में घर के बहू की हत्या कर दी। घटना पंडौल थाना क्षेत्र के सरिसब पाही पश्चिमी पंचायत की है। यहां 26 वर्षीय रंजू देवी को उसके ससुराल वालों ने मिलकर महज तीन लाख रुपये के लिए गला दबाकर हत्या कर दी। उक्त घटना में मृतका की सास संजू देवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अन्य नामजदों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

loksabha election banner

यह है मामला

घटना के संबंध में मृतका के भाई झंझारपुर बेहट निवासी उपेंद्र मंडल की बेटे संजय मंडल के बयान पर कुल नौ नामजद और सात अज्ञात लोगों के विरुद्ध दहेज के लिए हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार झंझारपुर के लखनऊ थाना क्षेत्र के बेहट निवासी उपेंद्र मंडल ने अपनी बेटी रंजू देवी की शादी वर्ष 2013 में सरिसब पाही पश्चिमी निवासी दिलीप मंडल के बेटे चंदन मंडल के साथ धूमधाम से की थी। विवाह में अपने हैसियत से बढ़कर दान दहेज दिया था। लेकिन, विवाह में दिए गए आभूषणों व उपहारों से मृतका के ससुराल वाले संतुष्ट नहीं थे। वे बराबर नगद तीन लाख रुपये की मांग करते रहे। इसके लिए ससुराल वाले मिलकर रंजू को प्रताडि़त करने लगे। प्रताडऩा के बावजूद रंजू अपने पति चंदन के साथ रह रही थी।

...अपनी बेटी को ले जाइए वरना कुछ अनहोनी हो जाएगी 

 रंजू ने कई बार ससुराल वालों को अपने माता-पिता व भाइयों की आर्थिक विपन्नता के बारे में बताते हुए कहा भी कि मायके वाले अब इतनी भारी रकम देने में असमर्थ हैं। इसको लेकर 13 जुलाई को पंचायत भी बुलाई गई थी, जिसमें मृतका की अविवाहिता ननद खुश्बू  कुमारी ने उसके मायके वालों को धमकी देते हुए कहा था कि आप अपनी बेटी को ले जाइए वरना कुछ अनहोनी हो जाएगी। 14 जुलाई की देर शाम मृतका की ननद खुशबू कुमारी सास संजू देवी ,ससुर दिलीप मंडल समेत कुल नौ नामजद व सात अज्ञात लोगों ने मिलकर गला दबाकर हत्या कर दी। साथ ही आनन-फानन में लाश को जलाने की तैयारी में लग गए। इसी बीच किसी ने मृतका के मायके फोन करके घटना की जानकारी दे दी। 

पति आरोपित नहीं, दो बच्चों के सिर से उठा मां का आंचल

सूचना मिलते ही वे लोग घटनास्थल पर पहुंचे और पंडौल थाना को सूचित किया। जब वे घटनास्थल पर पहुंचे तो लाश नीचे पड़ी थी और उसे कपड़ा से ढक दिया गया था।  थानाध्यक्ष अनोज कुमार ने बताया कि मृतका के भाई संजय मंडल के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। मृतका की सास संजू देवी को हिरासत में ले लिया गया है। लाश को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया है। उक्त घटना में मृतका के भाई ने मृतका के पति चंदन मंडल को अभियुक्त नहीं बनाया है। जबकि, वह अभी गांव में ही था उक्त घटना के बाद से मृतका के चार साल की बेटी इशु व दो वर्ष के बेटे रौनक का रो-रो कर बुरा हाल है। उक्त घटना के बाद से गांव में मातमी सन्नाटा फैला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.