Move to Jagran APP

दैनिक जागरण के कैंपेन में बोली बेटियां अब नहीं सहेंगी जुल्मो सितम

दैनिक जागरण की मुहिम में छात्राओं ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा, एमडीडीएम कॉलेज गेट से शहीद जुब्बा सहनी स्मारक तक निकाला मौन जुलूस।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 05:57 PM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 05:57 PM (IST)
दैनिक जागरण के कैंपेन में बोली बेटियां अब नहीं सहेंगी जुल्मो सितम
दैनिक जागरण के कैंपेन में बोली बेटियां अब नहीं सहेंगी जुल्मो सितम

मुजफ्फरपुर, जेएनएन । 'हर आदमी में होते हैं दस-बीस आदमी, जिसको भी देखना हो कई बार देखना...! निदा फाजली की ये पंक्तियां आज के दौर में सटीक बैठती हैं। आदमी का कौन सा चेहरा कब-कहां और किस रूप में सामने आकर हतप्रभ कर दे, कोई नहीं जानता। यौन शोषण की चपेट में आते बचपन पर चिंता जाहिर करती हुईं छात्राओं ने उसको रोकने के लिए अपने सुझाव दिए हैं। 'बाल यौन शोषण अब बस! दैनिक जागरण के कैंपेन में बुधवार को छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर देशभर में इसके खिलाफ जारी मुहिम को बुलंद आवाज दी।

loksabha election banner

लड़कियों के प्रीमियर कॉलेज एमडीडीएम की छात्राओं ने दोपहर 12.30 बजे से कॉलेज गेट से शहीद जुब्बा सहनी स्मारक तक मुंह पर काली पट्टी बांधकर मार्च निकाला। प्रतीकात्मक रूप में कालीपट्टी बांधी हुईं छात्राओं का कहना था कि अब जुल्मो सितम चुप रहकर नहीं सहूंगी उसका करारा जवाब दूंगी। छात्रों ने भी इस मौके पर उनके कदम से कदम मिलाकर सामाजिक बुराई के खात्मे के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई।

   
कॉलेज की प्राचार्या डॉ. ममता रानी ने कहा कि बाल यौन शोषण एक सामाजिक बुराई है, जिसे समाज के अंदर ही छिपे वहशी अंजाम देते हैं। दैनिक जागरण की इस मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे ज्वलंत मुद्दों पर यह अखबार सदा अपनी जवाबदेही निभाता रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे हैवानों को ना सिर्फ सलाखों के पीछे भेजें, बल्कि उनका सामाजिक बहिष्कार भी किया जाए।

छात्राओं ने भी दिया करारा जवाब

छात्रसंघ की अध्यक्ष सोनाली सिंह, विवि छात्र संघ की महासचिव स्वर्णिम चौहान ने भी इस मुहिम में अपनी आवाज बुलंद की। कहा कि हम बेटियां अब जाग उठी हैं। वहसीपन का करारा जवाब देंगी। उन्होंने अन्य छात्राओं से भी अपील की कि अब वे इसका न केवल खुलकर विरोध करें बल्कि आरोपियों का मुंहतोड़ जवाब भी दें ताकि औरों के लिए एक सबक बन जाए।

मौके पर कॉलेज छात्रसंघ की महासचिव ईशा चौधरी, उपाध्यक्ष ईशा सिन्हा, काउंसिल मेंबर चेतना आनंद, महिमा विशाल, कोषाध्यक्ष अंकिता चौधरी, शुभम प्रिया, राधा कुमारी, ज्योति कुमारी, अंशु कुमारी, काजल मिश्रा, प्रिया कुमारी आदि मौजूद थीं। उन सबमें इस जागरूकता कार्यक्रम को लेकर काफी उत्सुकता दिखी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.