Move to Jagran APP

दरभंगा रेलवे स्टेशन पर बंद होगी अवैध इंट्री, महाराष्ट्र से आनेवाले सभी यात्रियों की होगी कोरोना जांच

Darbhanga Coronavirus ALERT! जिलाधिकारी व एसएसपी ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण अधिकारियों को दिए गए आवश्यक निर्देश रस्सी से होगी पूरे परिसर की बैरिकेडिंग। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्टेशन परिसर में जीआरपी व आरपीएफ के अलावा जिला पुलिस की तैनाती।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 04:42 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 04:42 PM (IST)
दरभंगा रेलवे स्टेशन पर बंद होगी अवैध इंट्री, महाराष्ट्र से आनेवाले सभी यात्रियों की होगी कोरोना जांच
दरभंगा स्टेशन पर अधिकारियों से बात करते डीएम डॉ. त्यागराजन, एसएसपी बाबूराम व अन्य।

दरभंगा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण के खतरे को रोकने के लिए प्रशासनिक स्तर लगातार निर्णय लिए जा रहे हैं। इसके तहत स्थानीय रेलवे स्टेशन पर पूरी तरह से अवैध इंट्री बंद रहेगी। गैर-जरूरी रास्ते व दरवाजे बंद किए जाएंगे। महाराष्ट्र से आने वाली सभी ट्रेनों के वैसे यात्री जो सीधे महाराष्ट्र से आ रहे हैं, उनका (कोविड-19) रैैपिड एंटीजन टेस्ट कराया जाएगा। यदि कोई यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो तत्काल स्टेशन की टीम उन्हें लेकर दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में जाएगी। वहां चिकित्सीय परामर्श के बाद या तो उन्हें अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर में रखा जाएगा। या फिर  होम आइसोलेशन में भेजा जाएगा। उपरोक्त जानकारी जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने गुरुवार को स्थानीय स्टेशन पर अधिकारियों के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं को दी। वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने कहा कि यहां की विधि-व्यवस्था और सुरक्षा प्रबंधों को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। राजकीय रेल पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल और जिला पुलिस के जवान व अधिकारियों की तैनाती है। जितने भी अनाधिकृत और गैर जरूरी रास्ते स्टेशन पर हैं, उन्हें बंद किया जाएगा।

loksabha election banner

चार कोच पर एक जांच काउंटर

बैठक में डीएम ने अधिकारियों को कहा कि महाराष्ट्र को छोड़कर बीच के स्टेशन पर चढऩेवाले यात्रियों की जांच नहीं की जाएगी। इसके लिए चार कोच पर एक जांच काउंटर बनाया जाए। इस सिलसिले में सिविल सर्जन को आवश्यक आदेश दिए। साथ ही स्टेशन परिसर की बैरिकेङ्क्षडग रस्सी से कराने का निर्देश नजारत उप समाहर्ता नजारत संस्कार रंजन को दिया गया।

दंंडाधिकारी होंगे तैनात, डीटीओ को वाहनों की मुक्कमल व्यवस्था करने का निर्देश

मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी सदर राकेश कुमार गुप्ता को स्टेशन के दोनों निकास द्वार पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने के निर्देश दिए गए। जिला परिवहन पदाधिकारी कुमार रवि को वाहनों की मुकम्मल व्यवस्था रखने के निर्देश दिए गए। 

महाराष्ट्र से आनेवाली ट्रेन से उतरते हैं पांच से छह सौ यात्री

बैठक में उपस्थित स्टेशन मास्टर अशोक कुमार ङ्क्षसह एवं स्टेशन डायरेक्टर पुष्कर कुमार ने बताया कि महाराष्ट्र से आनेवाली ट्रेनों से दरभंगा उतरने वाले यात्रियों की संख्या पांच सौ से छह सौ के करीब रहती है। मुंबई व पुणे से एक ट्रेन शुक्रवार की सुबह, एक ट्रेन सोमवार की सुबह एवं पवन एक्सप्रेस 12:30 बजे रात्रि में रोज आती है। इसके बाद जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों के साथ स्टेशन परिसर का भ्रमण कर कोरोना जांच काउंटर के लिए उचित स्थल चयन करने के लिए भ्रमण किया। यात्रियों को बैठाने के लिए मिथिला भवन एवं प्लेटफार्म नंबर एक का चयन किया गया ।

 बैठक में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, अपर समाहर्ता विभूति रंजन चौधरी, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अजय कुमार, उप निदेशक जन-सम्पर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, अनुमंडल पदाधिकारी सदर राकेश कुमार गुप्ता, अनुमंडल पुलिस अधीक्षक सदर अनोज कुमार , स्टेशन मास्टर अशोक कुमार ङ्क्षसह, स्टेशन डायरेक्टर पुष्कर कुमार समेत सभी संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.