Move to Jagran APP

West Champaran: जहरीली शराब से मौत बताइएगा तो कब्र खोद निकाला जाएगा शव, चौकीदार ने ग्रामीणों को डराया, वीडियो वायरल

West Champaran लौरिया के देउरवा गांव में चौकीदार ने मृतक के स्वजनों को ऐसे डराया बताया कि अगर शराब पीने से मौत की बात बताएंगे तो कब्र से शव को खोद कर निकाला जाएगा। फिर पोस्टमार्टम होगी और कार्रवाई भी। ऐसे में लोग चुप्पी साध गए।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 16 Jul 2021 12:18 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jul 2021 12:18 PM (IST)
West Champaran: जहरीली शराब से मौत बताइएगा तो कब्र खोद निकाला जाएगा शव, चौकीदार ने ग्रामीणों को डराया, वीडियो वायरल
जहरीली शराब से मौत की जानकारी देते ग्रामीण। जागरण

पश्चिम चंपारण, { सुनील आनंद} । लौरिया के देउरवा गांव में शराब पीकर एक दर्जन लोगों की मौत के बाद प्रशासन व अन्य से घटना को छुपाने के पीछे एक शातिर दिमाग काम कर रहा था। वह शातिर दिमाग कोई और नहीं, उसी गांव का चौकीदार है । मृतक के स्वजनों एवं लोगों को कार्रवाई का भय दिखाकर सच्चाई बताने से रोक दिया। पिछले दो दिनों में हुई मौत के बाद जब अधिकारियों की टीम गांव में पहुंची तो मृतक के स्वजनों के स्वजनों को चौकीदार शोहराब मियां ने सच्चाई बताने से रोका । बताया कि अगर शराब पीने से मौत की बात बताएंगे तो कब्र से शव को खोद कर निकाला जाएगा। फिर पोस्टमार्टम होगी और कार्रवाई भी। ऐसे में लोग चुप्पी साध गए।

loksabha election banner

एक- एक कर मरते गए लोग

12 जुलाई की शाम में शराब पीने के बाद आंखों के आगे अंधेरा छाने, मुंह से झाग निकलने, शरीर में कंपकपी आदि की समस्या के बाद एक- एक कर लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। और एक- एक कर मौत भी होती गई और बगैर नाते- रिश्तेदारों को बताए, शवों को दफन भी किया जाता रहा । लेकिन जहरीली शराब बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए किसी ने मुंह नहीं खोली, सिर्फ इस डर से की, शराब पीने के आरोप में कार्रवाई हो जाएगी।

आए थे बड़े- बड़े अधिकारी तो चौकीदार ने रोका

मृतक अब्दूल लतीफ (55) के स्वजन ने बताया कि बीती रात लौरिया थाने की पुलिस आई थी। कई बड़े अधिकारी भी आए थे। सबसे पहले चौकीदार शोहराब मियां आया और उसने कहा कि चलिए, साहब आए हैं। लेकिन मौत का कारण शराब पीना मत बताइएगा । अगर शराब की बात बोलिएगा तो शव को कब्र से खोद कर निकाला जाएगा। इस लिए वे डर गए और अधिकारियोंं के समक्ष शराब से मौत की बात नहीं कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.