Move to Jagran APP

COVID-19: Muzaffarpur Lockdown: इस माहौल में बैंक जाने की मजबूरी हो तो यह व्यवस्था जरूर जान लें

COVID-19 Muzaffarpur Lockdown रुपये जमा एवं निकासी के लिए ही प्रवेश की दी जा रही अनुमति। कोरोना से बचाव के लिए बैंकों की बदली गई व्यवस्था।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 02:11 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 02:11 PM (IST)
COVID-19: Muzaffarpur Lockdown: इस माहौल में बैंक जाने की मजबूरी हो तो यह व्यवस्था जरूर जान लें
COVID-19: Muzaffarpur Lockdown: इस माहौल में बैंक जाने की मजबूरी हो तो यह व्यवस्था जरूर जान लें

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। लॉकडाउन ने बैंकों की भीड़ को नियंत्रित करना शुरु कर दिया है। मंगलवारवार को अधिकतर बैंकों में सन्नाटा पसरा रहा। इक्के-दुक्के ही ग्राहक पहुंचे। बैंकों में भी सुरक्षा को लेकर मुख्य द्वार पर ही सैनिटाइज की व्यवस्था की गई है। सबसे पहले मुख्य द्वार पर ही ग्राहकों से बैंक आने की वजह पूछी गई। कैश डिपोजिट एवं निकासी को छोड़ कर अन्य कार्य को आने वालों को प्रवेश से रोका गया। साथ ही अपील की गई कि इस संवेदनशील माहौल में अनावश्यक बैंक नहीं आएं।

loksabha election banner

प्रवेश से पहले सख्ती

भारतीय स्टेट बैंक की रेडक्रास शाखा में ग्राहकों के एक बार प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। यहां चार से पांच लोगों को ही एक बार में प्रवेश कराया जा रहा है। उन सभी के बैंक से वापस आने के बाद अन्य पांच को प्रवेश कराया जा रहा है।

सैनिटाइज किया जा रहा

मुख्य प्रबंधक राघवेंद्र कुमार ने बताया कि सुरक्षा को लेकर मुख्य द्वार पर ही ग्राहकों को सैनिटाइज किया जा रहा है। बैंकों में भीड़ नही हो इस लिए चार से पांच लोगों को ही प्रवेश कराया जा रहा है। बैंक ऑफ इंडिया मोतीझील शाखा में कर्मियों को एक दिन के अंतराल पर ड्यूटी आने का कहा गया है। मुख्य प्रबंधक वीरेंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि सुरक्षा को लेकर ऐसा किया गया है। एसबीआइ चंदवारा शाखा में नोटिस चस्पा कर लोगों से अपील की जा रही है कि रुपये जमा निकासी, रुपये ट्रांसफर को छोड़ कर अन्य कार्य के लिए फिलहाल बैंक नहीं आएं।

जागरूकता पोस्टर लगाए गए

शाखा प्रबंधक अमरेश कुमार ने कहा कि बैंक में अनावश्यक भीड़ नहीं जमा हो इस लिए चार-पांच लोगों को ही प्रवेश कराया जा रहा है। पंजाब नैशनल बैंक जवाहरलाल रोड शाखा के मुख्य द्वार पर कोरोना से बचाव को जागरूकता पोस्टर लगाए गए हैं। मुख्य प्रबंधक मनोरंजनम ने कहा कि सैनिटाइज करने के बाद ही ग्राहकों को प्रवेश कराया जा रहा है। एसबीआइ मिठनपुरा के शाखा प्रबंधक आशुतोष कुमार ने कहा कि ग्राहकों पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है कि सिर्फ कैश लेन-देन के लिए ही बैंक आएं। सुरक्षा को लेकर सैनिटाइजर के साथ डेटोल आदि का भी इंतजाम किया गया है। एसबीआइ इनटच ब्रांच की शाखा प्रबंधक सौम्या कुमारी ने कहा कि मुख्य द्वार पर पूछने के बाद ही प्रवेश कराया जा रहा है। लोगों से अपील की जा रही है कि अनावश्यक भीड़ नहीं लगाएं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.