Move to Jagran APP

BRA बिहार विवि में अंकपत्र नहीं मिलने के कारण बीएड का फॉर्म भरने से वंचित हुए सैकड़ों विद्यार्थी Muzaffarpur News

बीएड के प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि थी लेकिन कई कॉलेजों में स्नातक तृतीय वर्ष का अंकपत्र ही नहीं पहुंचा। फॉर्म भरने की तिथि बढाने की मांग।

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 10:01 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 10:01 PM (IST)
BRA बिहार विवि में अंकपत्र नहीं मिलने के कारण बीएड का फॉर्म भरने से वंचित हुए सैकड़ों विद्यार्थी Muzaffarpur News
BRA बिहार विवि में अंकपत्र नहीं मिलने के कारण बीएड का फॉर्म भरने से वंचित हुए सैकड़ों विद्यार्थी Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में अध्ययनरत सैंकड़ों विद्यार्थी बीएड में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा का फॉर्म भरने से वंचित हो गए। सोमवार को बीएड के प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि थी, लेकिन कई कॉलेजों में स्नातक तृतीय वर्ष का अंकपत्र ही नहीं पहुंचा।

loksabha election banner

 इसबार ऑनलाइन आवेदन देने के समय स्नातक तृतीय वर्ष का अंकपत्र अपलोड करना था। वहीं बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए  एलएन मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा को नोडल सेंटर बनाया गया है। काफी संख्या में विद्यार्थियों के परीक्षा से वंचित होने पर छात्र नेताओं ने विवि के अधिकारियों से मिलकर इसकी शिकायत की। साथ ही विवि की ओर से मिथिला विवि को भी पत्र भेजा गया है। कुलसचिव कर्नल अजय कुमार राय ने मिथिला विवि के कुलसचिव को भेजे पत्र में दो दिन के लिए समय बढ़ाने की मांग की है। 

कंप्यूटराइज्ड प्रोविजनल के कारण हुआ विलंब

बताया गया कि इसबार विवि की ओर से कम्प्युटराइज्ड प्रोविजनल सर्टिफिकेट जारी किया गया। इस कारण 20 फीसद छात्रों का अंकपत्र जारी नहीं हो सका है। ऐसे में काफी छात्र बीएड की प्रवेश परीक्षा का फॉर्म भरने से वंचित हो गए हैं। परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने कहा कि मिथिला विवि के कुलसचिव को ईमेल पर पत्र भेजा गया है। विशेष दूत के  माध्यम से पत्र की हार्ड कॉपी भी भेजी जा रही है।

 

अधिकारी से मिले एबीवीपी कार्यकर्ता 

स्नातक पार्ट-थ्री अंकपत्र व प्रोविजनल सर्टिफिकेट जारी करने में विलंब के कारण बीएड इंट्रेंस का फॉर्म छात्रों का न भरा पाने के कारण एबीवीपी के छात्र कुलसचिव से मिले। छात्र नेताओं ने कुलसचिव से मिलकर राजभवन को पत्र लिखकर तिथि बढ़ाने की मांग की। मौके पर संगठन मंत्री पुरुषोत्तम कुमार, प्रभात श्रीवास्तव, प्रणय कुमार, आशुतोष कुमार,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रभात मिश्रा मौजूद थे।

बिहार छात्र संघ ने भी फॉर्म की तिथि बढ़ाने की मांग की

बिहार छात्र संघ ने भी विवि प्रशासन से बीएड इंट्रेंस के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाने की मांग की। कहा कि विवि प्रशासन की गलती के कारण विद्यार्थी फॉर्म नहीं भर सके हैं। विवि के अध्यक्ष राजा बाबू ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन को फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने पर विचार करना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.