Move to Jagran APP

मोतीपुर में पर्यवेक्षिका समेत सीडीपीओ को बनाया बंधक

मोतीपुर प्रखंड की बरजी पंचायत स्थित नव सृजित आगनबाड़ी केंद्र संख्या 481 पर गुरुवार को आगनबाड़ी सेविका चयन के लिए बुलाई गई आमसभा में लोगों ने जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 01:38 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 01:38 AM (IST)
मोतीपुर में पर्यवेक्षिका समेत सीडीपीओ को बनाया बंधक
मोतीपुर में पर्यवेक्षिका समेत सीडीपीओ को बनाया बंधक

मुजफ्फरपुर : मोतीपुर प्रखंड की बरजी पंचायत स्थित नव सृजित आगनबाड़ी केंद्र संख्या 481 पर गुरुवार को आगनबाड़ी सेविका चयन के लिए बुलाई गई आमसभा में लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोगों ने सीडीपीओ रूपम रानी पर पैसे लेकर गलत उम्मीदवार का चयन करने की साजिश करने का आरोप लगाया। इस दौरान उनसे हाथापाई की। जान बचाकर जब सीडीपीओ अपनी गाड़ी में छिपीं तो महिलाओं ने पर्यवेक्षिका रिंकू सिंह सहित उन्हें गाड़ी में ही बंधक बना लिया। लोग चयन प्रक्रिया को स्थगित करने की मांग कर रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को निकालकर सुरक्षित कार्यालय पहुंचाया। एसडीओ पश्चिमी के निर्देश पर सेविका चयन को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस दौरान दोनों चार घंटे तक बंधक बनीं रहीं। इधर, सीडीपीओ ने हाथापाई की घटना से इन्कार किया। सीडीपीओ ने आमसभा निरस्त करने के बात की पुष्टि की। बताया कि अब चयन हेतु आमसभा की तिथि बाद में निर्धारित की जाएगी। मांगों के समर्थन में सेविकाओं का धरना-प्रदर्शन

loksabha election banner

17 सूत्री मागों को लेकर गुरुवार को आगनबाड़ी सेविकाओं ने बालविकास परियोजना कार्यालय पारू के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया। धरने को संबोधित करते हुए प्रखंड अध्यक्ष रूपम मिश्रा ने कहा कि सरकार सेविकाओं के साथ अन्याय कर रही है। पारू की सेविका-सहायिकाओं को वर्ष 2017-18 के मानदेय का भुगतान नहीं किया गया। कोरोना महामारी मे भी सेविकाओं से काम लिया जा रहा है, लेकिन सरकारी स्तर पर एक मास्क तक नहीं दिया गया। कहा कि जबतक हम आदोलन को धारदार नहीं बनाएंगे तबतक बहरी और गूंगी सरकार सुनने को लाचार नहीं होगी। अध्यक्षता पुष्पा सिन्हा ने की। मौके पर मीनू देवी, प्रमिला देवी मनोरमा देवी, रीता देवी, सुनीता देवी आदि मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.