Move to Jagran APP

Samastipur: मोहनपुर के जौनापुर में आग लगने से 22 परिवारों का घर जलकर राख

समस्‍तीपुर के मोहनपुर ओपी क्षेत्र के राजपुर-जौनापुर पंचायत में बुधवार को आग लगने से 22 परिवारों का घर जलकर राख हो गया। इस अगलगी की घटना में लाखों रुपये मूल्य के सामान जलकर राख हो गए। गैस सिलेंडर विस्फोट से एक युवक का पैर हो गया क्षतिग्रस्त।

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 04:17 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 04:17 PM (IST)
Samastipur: मोहनपुर के जौनापुर में आग लगने से 22 परिवारों का घर जलकर राख
अगलगी में जलकर राख हुआ घर और सामान

समस्‍तीपुर, जागरण संवाददाता। ज‍िले के मोहनपुर ओपी क्षेत्र के राजपुर-जौनापुर पंचायत में बुधवार को आग लगने से 22 परिवारों का घर जलकर राख हो गया। इस अगलगी की घटना में लाखों रुपये मूल्य के सामान जलकर राख हो गए। खासकर बर्तन, कपड़ा, अन्न, नकदी समेत अन्य सामान जल गए। स्थानीय ग्रामीणों ने पंप सेट की मदद से आग पर काबू का प्रयास किया। आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है।

loksabha election banner

 प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार राजपुर जौनापुर में आग की लपटें उठने की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग दौड़े। ग्रामीणों ने बोङ्क्षरग पंपस सेट की मदद से  आग बुझाने का प्रयास किया। इस बीच सूचना पाकर अनुमंडल से अग्निशामक दस्ता भी पहुंचा गई। दोनों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया। आग तो बूझ गया मगर  इस अगलगी में 22 परिवारों का चौदह-पंद्रह घर जलकर राख हो गए। आग बुझाने के क्रम में घर में रखे गैस-सिलेंडर फटने से कुंदन कुमार नामक स्थानीय युवक का एक पैर क्षतिग्रस्त हो गया है।

 वहीं विनोद महतो के घर में बेटी की शादी के लिए जुटाई गई सामग्रियां आग में जलकर राख हो गई। उसकी बेटी की शादी 10 मार्च को होना तय था।  लोगों का अनुमान है कि लाखों रुपये का सामान इसमें जलकर राख हुआ है। बर्तन, वस्त्र, आभूषण और नकदी भी जले हैं। नुकसान का जायजा लेने के लिए अंचलाधिकारी चन्द्रकांत ङ्क्षसह मौजूद थे।

 इस अग्निकांड में अंचलाधिकारी द्वारा चिन्हित किए गए परिवारों में ईश्वर महतो, श्रवण महतो, अशोक महतो, विनोद महतो, पंकज महतो, रकट महतो, मंगल महतो, जुगन महतो, दिना महतो, मदन महतो, लड्डू महतो, मुति महतो, संखे महतो, पप्पू महतो, मुढऩ महतो, छोटू महतो, राकू महतो, भिखारी महतो, मेघना महतो, गरीब महतो, गेना ठाकुर, संतोष ठाकुर शामिल हैं। अंचलाधिकारी ने बताया कि सभी अग्निपीडि़त परिवारों को अविलंब पॉलिथीन सीट प्रदान कर दिया गया है। साथ ही देर शाम तक राहत राशि नकद अथवा चेक से प्रदान कर दिए जाएंगे। इधर दो-तीन ग्रामीणों द्वारा निजी कोष से राहत-कार्य किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.