Move to Jagran APP

Madhubani: टीकाकरण के बाद बोले स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी- निर्भीक होकर लिया ज‍िंदगी का डोज, नहीं हुई कोई परेशानी

Madhubani शुरूआत में टीकाकरण को लेकर लोगों के मन में कई भ्रम थे। स्वास्थ्य कर्मी अब बढ़-चढ़कर टीकाकरण में भाग ले रहे हैं। कई लोगों ने टीका लेने के बाद के अनुभव दैनिक जागरण से साझा करते हुए लोगों को टीका लगावाने के लिए प्रेरित किया।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 03:40 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 03:40 PM (IST)
Madhubani: टीकाकरण के बाद बोले स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी- निर्भीक होकर लिया ज‍िंदगी का डोज, नहीं हुई कोई परेशानी
मधुबनी में स्वास्थ्य कर्मी अब बढ़-चढ़कर टीकाकरण में ले रहे भाग।

मधुबनी, जागरण संवाददाता। कोविड टीकाकरण अभियान जिले में सफलतापूर्वक चल रहा है। जिले में इसके लिए कुल 11 केंद्र बनाए गए हैं। शुरूआत में टीकाकरण को लेकर लोगों के मन में कई भ्रम थे। अफवाहों का बाजार भी गरम था। लेकिन, अब स्थिति सामान्य हो चुकी है। स्वास्थ्य कर्मी अब बढ़-चढ़कर टीकाकरण में भाग ले रहे हैं। कई लोगों ने टीका लेने के बाद के अनुभव दैनिक जागरण से साझा करते हुए लोगों को टीका लगावाने के लिए प्रेरित किया। उनका कहना है कि टीका लेने के बाद उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई। यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है और इसे लगवाने में संकोच नहीं करना चाहिए। कोविड संक्रमण के दिनों में प्रतिदिन स्वास्थ्य सेवा में तैनात चिकित्सकों व अन्य स्वास्थ्य कर्मी अब उत्साहजनक माहौल में टीका लगवा रहे हैं। गुरुवार को भी टीकाकरण जारी रहा। टीका लेने के बाद लाभुकों ने कहा कि यह ङ्क्षजदगी का डोज है, निर्भीक होकर टीका लगावाएं। 

loksabha election banner

अस्पताल प्रबंधक अब्‍दुल मजीद ने कहा क‍ि टीका लेने के बाद अच्छा महसूस कर रहा हूं। टीका से कोई परेशानी नहीं है। कोविड संक्रमण के दिनों में प्रवासी मजदूरों के लिए रेलवे स्टेशन पर काम किया। ऐसा भी वक्त आया था जब शव को उसके स्वजन भी छूना नहीं चाह रहे थे। वैसे स्थिति में हम लोगों ने शव का डिस्पोजल किया।

सदर अस्पताल के डाटा ऑपरेटर अमित कुमार झा ने बताया क‍ि टीका लेने के बाद से भविष्य में कोविड से लडऩे का मनोबल मजबूत हुआ है। खुद को सुरक्षित होने का आत्मविश्वास बढ़ा है। संक्रमण  के दौरान अस्पताल आने पर स्वजनों ङ्क्षचता होती रहती थी। दो दिन हो गए हैं, लेकिन कोई परेशानी अब तक नहीं हुई है।

सदर अस्पताल का कर्मी कुमार गोस्वामी ने बताया क‍ि कोविड टीका लेना काफी जरूरी था। टीका लेकर बेहतर महसूस कर रहे है। दूसरो को भी टीका लेने के लिए प्रेरित करेंगे। कोविड टीका का इंतजार था। टीका सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को मिलना काफी सुखद पल है।

सदर अस्पताल डाटा ऑपरेटर अभिषेक कुमार स‍िंह ने कहा क‍ि कोविड टीका के रूप में मुझे सुरक्षा कवच मिल गया है। सुरक्षा के साथ और बेहतर तरीके से अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे। टीका बाद कोई दिक्कत नहीं हुई है। किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई है। टीका सामान्य इंजेक्शन की तरह है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.