पश्चिम चंपारण डीएम ने कहा, हमलोग आपदा को अवसर में बदलने की दिशा में कर रहे काम

Happy Republic Day 2022 डीएम ने कहा कि आजादी की लड़ाई में चंपारण व बेतिया का अतुलनीय योगदान रहा है। डीएम ने मशरूम मोती आदि की खेती से जिले का हो रहे विकास पर भी विस्तार से चर्चा किया।

Ajit KumarPublish: Wed, 26 Jan 2022 10:27 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 10:27 AM (IST)
पश्चिम चंपारण डीएम ने कहा, हमलोग आपदा को अवसर में बदलने की दिशा में कर रहे काम

पश्चिम चंपारण, जासं। Republic Day 2022: जिले में आन- बान शान के साथ बुधवार को झंडोत्तोलन किया गया। मुख्य समारोह जिला मुख्यालय में अवस्थित महाराजा स्टेडियम में किया गया। जहां डीएम कुंदन कुमार ने पहले परेड का निरीक्षण किया। उसके बाद झंडोत्तोलन किया। डीएम ने झंडोत्तोलन के बाद जन समूह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि न्याय के साथ विकास के सरकार के अभियान में जिले का समुचित विकास हो रहा है। कोरोना वैश्विक महामारी के दौर में जहां पूरा विश्व परेशान रहा। वहीं जिले में आपदा को अवसर में बदल कर उद्यम स्थापित किए गए। ग्रामीण विकास, स्वच्छता अभियान, मुख्यमंत्री नल जल एवं गली नाली योजना समेत सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

कोरोना टीकाकरण की उपलब्धि के बारे में बताया। कोरोना की वजह से छात्रों की पढ़ाई बाधित नहीं हो, इसके लिए आनलाइन शिक्षा व्यवस्था पर विस्तार से चर्चा किया। डीएम ने कहा कि आजादी की लड़ाई में चंपारण व बेतिया का अतुलनीय योगदान रहा है। डीएम ने मशरूम , मोती आदि की खेती से जिले का हो रहे विकास पर भी विस्तार से चर्चा किया। शराबबंदी को सफल बनाने के लिए चलाए जा रहे अभियान की भी चर्चा की। एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा सुरक्षा को लेकर किए जा रहे कार्यों पर विस्तार से चर्चा की। 

निकली विभिन्न विभागों की झांकी

झंडोत्तोलन के बाद विभिन्न विभागों की झांकी निकाली गई। स्वास्थ्य विभाग की झांकी मुख्य आकर्षण रहा। झांकी में कोरोना से हो रही मौत और बचाव के लिए अस्पतालों की व्यवस्था के साथ टीकाकरण को विकल्प के रूप में बताया गया। जल जीवन हरियाली, ग्रामीण विकास, शिक्षा विभाग, उन्यन कार्यक्रम आदि की झांकी सराहनीय रही। जीविका दीदियों की ओर से मास्क बनाने व शराबबंदी को लेकर जागरूकता फैलाने से संबंधित झांकी भी निकली। पुलिस व उत्पाद विभाग की ओर से झांकी निकाली गई , जिसमें शराब से होने वाली बीमारियों एवं शराब के धंधेबाजों व शराबियों पर कार्रवाई पर केंद्रित रहा।

गणतंत्र दिवस समारोह का लाइव प्रसारण

कोरोना की वजह से महाराजा स्टेडियम में भीड़ नहीं जुटे इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से मुख्य समारोह के लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई थी। हजारों लोग इसमें कनेक्ट हुए थे और जिला प्रशासन के इस प्रयास की सराहना की थी। बावजूद इसके लोगों की भीड़ महाराजा स्टेडियम में पहुंची थी। जिन्हें शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए पुलिस जवान तत्पर रहे। 

Edited By Ajit Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम