Move to Jagran APP

Weather Update: उत्तर बिहार में बारिश के साथ ओले गिरे, ठनका से एक की मौत

कई स्थानों पर आंधी के साथ ओले भी गिरे। दिन में रात का नजारा दिखा। पूर्वी चंपारण में महिला झुलसी बारिश से गेहूं सरसों अरहर और तंबाकू की फसलों को क्षति।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 07:32 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 07:32 PM (IST)
Weather Update: उत्तर बिहार में बारिश के साथ ओले गिरे, ठनका से एक की मौत
Weather Update: उत्तर बिहार में बारिश के साथ ओले गिरे, ठनका से एक की मौत

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। उत्तर बिहार में मंगलवार की सुबह से दोपहर तक जमकर बारिश हुई। कई स्थानों पर आंधी के साथ ओले भी गिरे। दिन में रात का नजारा दिखा। सड़कों पर लाइट जलाकर वाहनों का परिचालन हुआ। शहरी और ग्र्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। बारिश और ओला गिरने से गेहूं, सरसों, अरहर व तंबाकू की फसलों को काफी क्षति हुई। बारिश के दौरान ठनका गिरने से एक महिला की मौत हो गई। जबकि, दूसरी महिला झुलस गई।

loksabha election banner

 पश्चिम चंपारण के नौतन और बैरिया प्रखंड क्षेत्र में भी ओले गिरे। बारिश से नरकटियागंज में गन्ने की बोआई प्रभावित हो गई है। पूर्वी चंपारण के फेनहारा प्रखंड में ठनका गिरने से एक महिला झुलस गई। मधुबनी जिले के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। कई जगहों पर ओले गिरे। समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाने के मुस्तफापुर वार्ड एक में ठनका गिरने से एक महिला की मौत हो गई। वह रुदल महतो की पत्नी जानकी देवी ( 55) थी। जिले में तेज हवा और वर्षा के साथ ओले गिरे।

 सीतामढ़ी में भी जमकर बारिश हुई। आंधी के साथ ओले गिरे। शिवहर में कहीं तेज तो कहीं मध्यम बारिश हुई। दरभंगा में तेज हवा के साथ बारिश से कनकनी बढ़ गई। शहरी क्षेत्र समेत बेनीपुर, बिरौल, कुशेश्वरस्थान, बहेड़ी, कमतौल और जाले में ओले गिरे। मुजफ्फरपुर के पारू, कुढऩी और मड़वन प्रखंड क्षेत्र में ओले गिरे। अहियापुर के चकगाजी में आंधी के दौरान शार्ट सर्किट से एक मकान में करंट आ गया। वहां भगदड़ मच गई। हालांकि, कोई क्षति नहीं हुई। 

एक-दो स्थानों पर होगी बूंदाबांदी 

 डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विवि पूसा ( समस्तीपुर) के एक मार्च तक के लिए जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 12 घंटे में मौसमी सिस्टम के कमजोर होने के कारण अच्छी वर्षा की संभावना नहीं है। एक-दो स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है। मंगलवार को समस्तीपुर जिले में 24 एमएम बारिश दर्ज की गई। अधिकतर स्थानों पर मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। मंगलवार का अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस रहा। जो सामान्य से 0.3 डिग्री कम कम है। वहीं, न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस रहा। जो सामान्य से 2.8 डिग्री अधिक है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.