Move to Jagran APP

Lalu Prasad Yadav Birthday पर गरीबों को भोजन कराकर मनाया जा रहा Garib Samman Diwas

Lalu Prasad Yadav Birthday समस्तीपुर के दलसिंहसराय में राजद ने 151 गरीबों को कराया भोजन। दिया कोरोना में साथ रहने का भरोसा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 02:36 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 02:36 PM (IST)
Lalu Prasad Yadav Birthday पर गरीबों को भोजन कराकर मनाया जा रहा Garib Samman Diwas
Lalu Prasad Yadav Birthday पर गरीबों को भोजन कराकर मनाया जा रहा Garib Samman Diwas

समस्तीपुर, जेएनएन। राजद सुप्रीमो सह राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के 73वें जन्मदिवस पर गुरुवार को दलसिंहसराय के जयप्रकाश नगर में 151 गरीबों को भोजन कराया गया। इसका नेतृत्व प्रखंड अध्यक्ष मो जाबिर हुसैन ने किया। इसे गरीब सम्मान दिवस के रूप में मनाया जा रहा।

loksabha election banner

उजियारपुर के विधायक सह राष्ट्रीय जनता दल के प्रधान महासचिव आलोक ने इसको लेकर निर्देश जारी किया था। जिसमें उन्होंने लालू यादव के जन्मदिन को गरीब सम्मान दिवस के रूप में मनाने की बात कही थी। इस बार जन्मदिन पर कोई विशेष आयोजन नहीं किया गया।

मीडिया प्रभारी राज दीपक ने बताया कि शहर के नगर पंचायत स्थित जेपी नगर में सैकड़ो गरीबों को खाना खिलाया गया। दीपक ने कहा कि लालू हमेशा गरीब,पिछड़ों,दलितों,शोषितों और जरूरतमंदों के हक़ की लड़ाई लड़ने वाले राजनेता है। उनका पूरा जीवन मानवीयता को समर्पित रहा है। ग़रीबों के लिए संवेदना से पूर्ण और तानाशाहों के विरुद्ध हमेशा मुखर रहे हैं।

आज पूरे देश और खासकर ग़रीब कोरोना के कारण परेशान है। वहीं सरकारी तंत्र एक साल के जश्न और चुनावों की तैयारी में डूबा है। इस स्थिति से लालू प्रसाद का रोम-रोम व्यथित है। भूख से महिला की मौत, श्रमिकों के संघर्ष, रेल हादसे में श्रमिकों की मौत से उनका मन बहुत व्यथित होता है। वे हमेशा गरीब की सेवा करने का निर्देश देते हैं। गरीबों की सेवा के प्रति उनके समर्पण को देखते हुए उनके जन्मदिन यानी 11 जून को गरीब सम्मान दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया।

इस आयोजन को सफल बनाने में विधायक प्रतिनिधि अशोक कुमार, प्रदेश सचिव चंदन प्रसाद, प्रखंड अध्यक्ष मो जाबिर हुसैन, अशोक सिंह, रमेश सिंह, महेंद्र राय, सुरेन्द्र राय, देवेन्द्र प्रसाद सिंह, राम उदय राय, जिला प्रधान महासचिव युवा राजद संजीव कुशवाहा, छात्र राजद प्रखंड अध्यक्ष शशि रंजन, सोनू कक्कर, सन्नी सम्राट, हेमलता कुमारी, अनिता देवी, पूनम देवी आदि की महत्वपूर्ण भूमिका थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.