Move to Jagran APP

BRA Bihar University : सीनेट की बैठक पर टिका संबद्ध कॉलेजों का भविष्य, जानें पूरी योजना के बारे में

BRA Bihar University मोतिहारी में विस्तारित शाखा खोलने को लेकर चल रहा मंथन। सीनेट की बैठक के एजेंडा को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 07:58 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 07:58 AM (IST)
BRA Bihar University : सीनेट की बैठक पर टिका संबद्ध कॉलेजों का भविष्य, जानें पूरी योजना के बारे में
BRA Bihar University : सीनेट की बैठक पर टिका संबद्ध कॉलेजों का भविष्य, जानें पूरी योजना के बारे में

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से सीनेट की बैठक के एजेंडा को अंतिम रूप दिया जा रहा है। एजेंडा रखने की जवाबदेही भी कुलपति की ओर से अलग-अलग सदस्यों को दी जाएगी।

loksabha election banner

सीनेट की बैठक का बदला गया स्थान

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के सीनेट की बैठक इस बार दूरस्थ शिक्षा निदेशालय में होगी। इसके लिए डीडीई की ऊपरी मंजिल का सभागार सीनेट हॉल के लिए तैयार किया जा रहा है। अबतक यह बैठक सेंट्रल लाइब्रेरी स्थित सीनेट हॉल में होती रही है। कुलपति कार्यालय से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक 11 अरब सात करोड़ के बजट के साथ विवि के 65 कॉलेजों की संबद्धता पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

विश्वविद्यालय का विस्तारित यूनिट

वहीं मोतिहारी एमएस कॉलेज परिसर में विश्वविद्यालय का विस्तारित यूनिट खोला जाएगा ताकि वहां के विद्यार्थियों को परीक्षा विभाग से संबंधित काम के लिए होने वाली परेशानी को कम किया जा सके। इसके साथ एक दर्जन कॉलेजों में नए कोर्स पर मुहर के साथ दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के 40 हजार छात्रों की रुकी परीक्षा पर भी अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

बोले सदस्य, रखेंगे मांग

सिंडिकेट सदस्य अरुण कुशवाहा, मयंकेश्वर सिंह कहते हैं कि चंपारण में एक्सटेंशन काउंटर खुलना चाहिए। नेपाल सीमावर्ती इलाके मोतिहारी, बगहा व बेतिया के विद्यार्थियों को रिजल्ट आदि के लिए विवि आना पड़ता है। उनकी परेशानी कम होगी। एमएस कॉलेज परिसर में पर्याप्त जगह है। वहां विश्वविद्यालय का एक काउंटर होना चाहिए।

तैयारी अंतिम चरण में

इस बारे में बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलसचिव कर्नल अजय कुमार राय ने कहा कि आगामी शुक्रवार को सीनेट की बैठक होगी। इसकी तैयारी अंतिम चरण में है। बजट सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.