Move to Jagran APP

समस्‍तीपुर सदर अस्पताल में चार लोगों की मौत, कोरोना संक्रमण काफी च‍िंताजनक

सदर अस्पताल में तीन समेत चार कोरोना संक्रमित की गई जान 24 घंटें में मिले 154 नए संक्रमित मरीज 82 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ 1211 एक्टिव कोरोना पॉजिटिव शहर के लगभग सभी मोहल्लों में एकाध लोग पॉजिटिव गांव की ओर भी संक्रमण का हो रहा प्रसार

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 03:55 PM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 03:55 PM (IST)
कोरोना संक्रमण को बढ़ रहा खतरा । प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्तीपुर, जासं। जिले में कोरोना का कहर अब विकराल रूप धारण करने लगी है। सदर अस्पताल में शनिवार को तीन कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। सभी को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। कोरोना संक्रमण जिस तेजी से बढ़ता चला जा रहा है। वह आने वाले दिनों में काफी चिंताजनक हो सकती है। पिछले एक पखवाड़े में जिस तरह से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है, उससे आने वाले दिन में यहां की स्थिति विस्फोटक हो सकती है। जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में पिछले 24 घटें में जिले के अलग-अलग प्रखंडों में कुल 154 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसमें ट्रूनेट से 25 और एंटीजन से 129 का रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। इसमें सदर अस्पताल के चिकित्सक, रेल कर्मी, व्यवसायी सहित अन्य संक्रमित हुए है। समस्तीपुर शहरी में 16 नए संक्रमित मिले है।

loksabha election banner

वहीं प्रखंड में 13 नए संक्रमित मरीज मिले है। इसमें शहर के काशीपुर, मारवाड़ी बाजार, गंडक कॉलोनी, बहादुरपुर, मगरदहीघाट, आदर्शनगर, आजादनगर, आजाद चौक, शास्त्रीनगर के रहने वाले लोग संक्रमित हुए है। इसके अलावा दलसिंहसराय व उजियारपुर में 15-15, विद्यापतिनगर में 13, सरायरंजन में 12, पटोरी में 9, ताजपुर में 8, पूसा व विभूतिपुर में 7-7, रोसड़ा में 6, कल्याणपुर में 5, मोरवा व वारिसनगर में 4-4, हसनपुर व शिवाजीनगर में 3-3, खानपुर व बिथान में 2-2, मोहनपुर व सिंघिया में 1-1 मरीज रहने वाले है। इसके अलावा बाहरी जिलों के रहने वाले 8 मरीज भी संक्रमित मिले। वहीं मोहिउद्दीनगर में 124 लोगों की जांच हुई। सभी का रिपोर्ट निगेटिव आया।

24 घंटें में 94 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

जिले में पिछले 24 घंटें में 2656 लोगों की जांच कराई गई थी। इसके साथ ही जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या 1269 हो गई। इसमें ग्रामीण क्षेत्र के 1144 व शहरी क्षेत्र के 125 लोग शामिल है। विगत 24 घंटें में 94 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए है। सभी पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। फिलहाल 330 कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। कोरोना की चेन को तोड़ने को लिए सभी को कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करना होगा। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर प्रत्येक दिन अलग-अलग स्थानों पर जांच को सैंपल लिया जा रहा है।

समस्तीपुर शहरी के रहने वाले तीनों संक्रमित की हुई मौत

शहर के गोला रोड निवासी व्यवसायी गोपाल बिहारी का सदर अस्पताल में शनिवार को मौत हो गई। मृतक को गुरुवार को सांस लेने में तकलीफ होने के कारण परिजनों ने सदर अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया। जहां पर ऑन ड्यूटी चिकित्सक द्वारा इलाज किया गया। इलाज के क्रम में ऑक्सीजन लेवल काफी कम हो गया था। इससे उसकी मौत हो गई। इस बाबत एंबुलेंस से मेडिकल टीम के सहयोग से मोक्षधाम में दाह संस्कार कराया गया। वहीं दूसरा मरीज भी मारवाड़ी बाजार का ही रहने वाला बताया। परिजन उसे सांस लेने में तकलीफ के कारण प्राइवेट एंबुलेंस से पहुंचे थे।

एंबुलेंस को इमरजेंसी वार्ड के बाहर रखा गया था। चिकित्सक जब तक पहुंचे मरीज की मौत हो चुकी थी। इसके बाद परिजन मृतक का शव लेकर वापस लौट गए। वहीं तीसरा मरीज अटेरन चौक निवासी मिथुन श्रीवास्तव की भी सांस लेने में तकलीफ की वजह से मौत हुई। इसके अलावा रोसड़ा निवासी संक्रमित मरीज की डीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक की पहचान रोसड़ा थाना क्षेत्र के भिड़हा गांव निवासी राम नरेश राय के रूप में हुई। सांस लेने में तकलीफ की वजह से रोसड़ा अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से डीएमसीएच रेफर कर दिया गया। यहां पर इलाज के क्रम में मौत हो गई। सूचना पर समस्तीपुर से एंबुलेंस दरभंगा भेज कर शव लाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.