Move to Jagran APP

पूर्वी चंपारण में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कलाबाजारी पर लगे अंकुश: पूर्वी विधायक

थानीय अस्पताल में कोविड रोगियों के लिए न तो बेड है न तो दवा है। उन्होने मुख्यमंत्री से मांग किया कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी पर तत्काल अंकुश लगाया जाए व इसे डीएम की निगरानी में जरूरतमंद मरीजों को उपलब्ध कराया जाए।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 04:21 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 04:21 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कलाबाजारी पर लगे अंकुश: पूर्वी विधायक
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए करें गाइडलाइन का पालन।

पूर्वी चंपारण, जासं। अनुमंडल सहित पूरे सूबे में कोविड रोगियों की हालत दयनीय हो गयी है। रेमडेसिवीर इंजेक्शन उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। इसके बावजूद भी बिहार की एनडीए सरकार ध्यान नहीं दे रही है। उक्त बातें गोविंन्दगंज के पूर्व विधायक व लोजपा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजू तिवारी ने अपने पैतृक गांव खजुरिया में प्रेस को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने बताया कि पूर्व के अनुमण्डल स्तर के पदाधिकारियों का काम संतोषजनक रहा था। परन्तु वर्तमान में अनुमण्डल स्तर के पदाधिकारी अपने आवास से भी बाहर नही निकल रहे है। स्थानीय अस्पताल में कोविड रोगियों के लिए न तो बेड है न तो दवा है। उन्होने मुख्यमंत्री से मांग किया कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी पर तत्काल अंकुश लगाया जाए व इसे डीएम की निगरानी में जरूरतमंद मरीजों को उपलब्ध कराया जाए।

loksabha election banner

कहा कि इस समय जरूरत है कि स्थानीय सांसद व विधायक भी गांवों में निकले तथा अधिकारियों के ऊपर अपनी पकड़ मजबूत बनाकर उन्हें भी अपने आवास से बाहर निकलने के लिए विवश करें। पिछले वर्ष लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान के प्रयास से कोरोना काल मे लाभुकों को नौ माह तक नि:शुल्क राशन मुहैया कराया गया था । उसी व्यवस्था? को इस साल भी तत्काल लागू किया जाना चाहिए। प्रतिमाह कोरोना पीडि़तों व कार्ड धारियों के खाते में दो हजार की राशि भेजने का भी सरकार को प्रबंध करना चाहिए। उन्होने जांच प्रक्रिया पर तंज कसते हुए कहा कि कोरोना जांच में आम लोगो की कौन कहे खुद उनका जांच का परिणाम दस दिनों के बाद भी अब तक नहीं आ सका है। मौके पर लोजपा के शशि ङ्क्षसह,दुलार पांडेय,अभिषेक ङ्क्षसह,कन्हैया मुखिया,बाबुसाहेब पांडेय ,नवीन राय आदि उपस्थित थे।

 विधायक ने किया पीएचसी का निरीक्षण, उपलब्ध संसाधनों का लिया जायजा

घोड़ासहन। ढाका विधायक पवन जायसवाल ने घोड़ासहन पीएचसी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने हॉस्पीटल के संपूर्ण गतिविधियों का जायजा लिया। साथ ही चिकित्सा पदाधिकारी समेत उपस्थित अन्य सभी चिकित्साकर्मियों को कोरोना संक्रमण से निपटने व आम नागरिकों की सेवा के लिए एलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया। विधायक ने हॉस्पीटल में मौजूद बेड, ऑक्सीजन की उपलब्धता सहित अन्य जानकारी ली। मौके पर मौजूद प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी आलोक कुमार ने आपदा से निपटने के लिए सरकारी तौर पर उपलब्ध कराए गए संसाधनों की जानकारी विधायक को दी।

बताया कि कोरोना संक्रमितों के लिए हॉस्पीटल में 12 बेड व जरूरी ऑक्सीजन उपलब्ध है। वही वैक्सिनेशन कार्य गति पर है। वही लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। अबतक लगभग 8 हजार छह सौ लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। मौके पर सीओ अनील श्रीवास्तव, भाजपा मंडल अध्यक्ष नागमणि ङ्क्षसह, आकाश कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.