Move to Jagran APP

Muzaffarpur Flood News : महुआ-मुजफ्फरपुर मुख्य सड़क के हुस्सेपुर में चढ़ा बाढ़ का पानी

Muzaffarpur Flood News शिकायत पर डीएम ने लिया संज्ञान दिया पथ मरम्मत का निर्देश। पथ प्रमंडल-एक के कार्यपालक अभियंता ने किया निरीक्षण।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 10:23 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 10:23 PM (IST)
Muzaffarpur Flood News : महुआ-मुजफ्फरपुर मुख्य सड़क के हुस्सेपुर में चढ़ा बाढ़ का पानी
Muzaffarpur Flood News : महुआ-मुजफ्फरपुर मुख्य सड़क के हुस्सेपुर में चढ़ा बाढ़ का पानी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Muzaffarpur Flood News : महुआ-मुजफ्फरपुर मुख्य सड़क के हुस्सेपुर व कुलेसरा के बीच में बाढ़ का पानी सड़क पर चढ़ गया है। इसके कारण लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। लोगों ने इसकी शिकायत डीएम से की। डीएम डॉ. चंद्रशेखर ङ्क्षसह ने इसका संज्ञान लिया। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारी को मरम्मत व बचाव कार्य करने का निर्देश दिया। जिस पर पथ प्रमंडल संख्या एक के कार्यपालक अभियंता अंजनी कुमार ने स्पॉट का जायजा लिया। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि पानी का बहाव रोकने को लेकर शीघ्र कवायद शुरू कर दी जाएगी। वहीं उसी इलाके में पुल के समीप बाढ़ का पानी से मिट्टी का कटाव रोकने के लिए घेराबंदी कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि संवेदक को सड़क पर पानी के बहाव से हुए गड्ढे को भरने व मरम्मत का निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

बागमती, गंडक और बूढ़ी गंडक के जलस्तर में उतार-चढ़ाव जारी

जिले में बागमती, गंडक और बूढ़ी गंडक के जलस्तर में उतार-चढ़ाव जारी है। बागमती और गंडक खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। हालांकि लगातार पांचवें दिन बूढ़ी गंडक के जलस्तर में गिरावट जारी रही है। 24 घंटे में बूढ़ी गंडक नदी के जलस्तर में 0.12 सेमी की गिरावट हुई है।

शुक्रवार को सिकंदरपुर में बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर खतरे के निशान 52.53 मीटर से 0.64 सेमी ऊपर 53.17 मीटर पर व मुरौल के दलौल घाट में खतरे के निशान से ढ़ाई मीटर ऊपर 50.95 मीटर पर था। वहीं कटौझा में बागमती नदी के जलस्तर में 12 सेमी की गिरावट हुई है। यह नदी खतरे के निशान से 1.95 मीटर ऊपर बह रही है। यहां का जलस्तर 55.68 मीटर दर्ज किया गया। बेनीबाद में बागमती का जलस्तर खतरे के निशान 48.68 से 0.94 सेमी ऊपर 49.62 मीटर दर्ज किया गया है। यहां जलस्तर में 0.2 सेमी की वृद्धि हुई है। रेवाघाट में गंडक नदी का जलस्तर 53.85 व अहिरवलिया में 59.17 मीटर, कुढऩी के शाहपुर मरीचा में नून नदी का जलस्तर 48.50 मीटर, गायघाट के बोराबारी में लखनदेई नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 1.51 मीटर ऊपर 43.51 मीटर दर्ज किया गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.