Move to Jagran APP

बंटी और बबली को खोज रही पांच थानों की पुलिस

बंटी - बबली से लोक सभा चुनाव के प्रभावित होने की संभावना। गंडक नदी के रास्ते नाव लेकर यूपी बार्डर पर पहुंची पुलिस।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 05:44 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 05:44 PM (IST)
बंटी और बबली को खोज रही पांच थानों की पुलिस
बंटी और बबली को खोज रही पांच थानों की पुलिस

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। यूपी की बंटी - बबली से लोक सभा चुनाव की निष्पक्षता पर खतरा है। वैसे पिछले तीन वर्ष से बिहार में यूपी की बंटी - बबली पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस संघर्ष कर रही है। लेकिन अभी लोस चुनाव को लेकर बंटी - बबली से खतरा कुछ अधिक बढ़ गया है। सो, बंटी - बबली के खिलाफ जिले में सर्च अभियान चला है। यूपी बार्डर से सटे पांच थानों की पुलिस इन्हें खोज रही है। बंटी - बबली का पनाहगाह दियारा का इलाका है। इसी रास्ते से इनकी इंट्री बिहार में होती है। सो, पुलिस गंडक नदी के विभिन्न घाटों पर चौकसी लगाए हुए है ।

loksabha election banner

 साथ में नाव से पुलिस टीम दियारे के इलाके में सर्च करने के लिए पहुंच रही है। दरअसल, बंटी -बबली कोई आदमी नहीं, यूपी की शराब की एक ब्रांड है। अभी इस ब्रांड को बिहार में पहुंचाने के लिए धंधेबाज काफी सक्रिय हो गए हैं। पुलिस का मानना है कि शराब की वजह से लोस चुनाव की निष्पक्षता प्रभावित हो सकती है। सो, एसपी अरङ्क्षवद कुमार गुप्ता ने यूपी बार्डर से सटे पांच थानों की पुलिस को शराब के धंधेबाजों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

गंडक नदी के रास्ते दियारे में पहुंची पुलिस

यूपी की शराब ब्रांड बंटी और बबली के खिलाफ शनिवार को पुलिस गंडक नदी के रास्ते दियारे में पहुंची। लेकिन वहां पुलिस को कोई खास सफलता नहीं मिली। पुलिस टीम के सदस्यों ने गांव के लोगों को जागरूक किया। शराब के धंधेबाजों के संबंध में सूचना देने के लिए थानेदार ने अपना मोबाइल नंबर ग्रामीणों को दिया। कहा क ियदि कोई सूचना हो तो तत्काल संपर्क करें, सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। नदी थाने के थानाध्यक्ष राजीव कुमार ङ्क्षसह ने कहा कि पैदल भी शराब के धंधेबाज बंटी-बबली की सप्लाई कर सकते हैं। इसलिए ग्रामीणों को अपडेट कर दिया गया है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई होगी।

पांच थानों की पुलिस एक्टिव 

सीमावर्ती उत्तर प्रदेश से शराब की खेप बगहा पहुंचाने की भनक के बाद दियारावर्ती पांच थानों की पुलिस सक्रिय है। सड़क से लेकर नदी के रास्ते तक पर पुलिस का पहरा है। यदि किसी धंधेबाज ने हिम्मत दिखाई तो भी वह पुलिस की नजर से बच नहीं सकेगा। फिलहाल धनहा, भितहां, ठकराहा, पिपरासी व नदी थाना की पुलिस को सर्च अभियान में लगाया गया है। इसके उपरांत आवश्यकता पड़ी तो अद्र्धसैनिक बलों की मदद भी ली जाएगी।

 बगहा एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गंडक नदी में नाव के सहारे गश्त लगाई जा रही है। दियारावर्ती इलाके में भी विभिन्न थानों की पुलिस पैदल छापेमारी अभियान चला रही है। इससे न सिर्फ शराब के धंधे पर अंकुश लगेगा बल्कि उपद्रवियों पर भी नकेल कसी जा सकेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.