Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में सौ साल पुरानी अष्टधातु की पांच मूर्तियां चोरी, कीमत 20 लाख से अधिक...

कुढऩी के रामजानकी मठ से राम सीता लक्ष्मण हनुमान व कृष्ण की मूर्तियां ले गए चोर। कीमत 20 लाख से अधिक पुलिस ने मठ के पुजारी को हिरासत में लिया कर रही पूछताछ।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 12:44 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 06:33 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में सौ साल पुरानी अष्टधातु की पांच मूर्तियां चोरी, कीमत 20 लाख से अधिक...
मुजफ्फरपुर में सौ साल पुरानी अष्टधातु की पांच मूर्तियां चोरी, कीमत 20 लाख से अधिक...

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Five idols of Ashtadhatu stolen from temple in Balra Kishun of Muzaffarpur कुढऩी थाना क्षेत्र के बलड़ा किशुन स्थित रामजानकी मठ से शनिवार की रात चोरों ने सौ साल पुरानी अष्टधातु की पांच मूर्तियां चोरी कर लीं। इनकी कीमत 20 लाख से अधिक बताई जा रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद संदेह के आधार पर पुजारी को हिरासत में ले लिया। 

loksabha election banner

पुजारी ने बताया कि शनिवार की रात करीब सात-आठ बजे हर दिन की तरह मंदिर में ताला लगाकर घर चले गए। रविवार की सुबह करीब छह बजे जब ताला खोला तो राम, सीता, लक्ष्मण, हनुमान व कृष्ण की मूर्तियां गायब थीं। चोर सिर्फ गणेश की मूर्ति छोड़ दिए थे। उन्होंने आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी। 

ताला खोलकर चोरी

कुंवर टोला स्थित रामजानकी मठ में चोरों ने न तो ताला काटा और न ही तोड़ा। दरवाजे में किसी प्रकार का निशान भी नहीं मिला है। बड़ी चालाकी से ताला खोलकर मूर्तियां चुराई गईं। इसके बाद चोरों ने फिर से ताला लगा दिया। किसी प्रकार की आवाज नहीं होने से आसपास के लोगों को भनक तक नहीं लगी। स्थानीय लोगों का कहना है कि रात में किसी को आते-जाते नहीं देखा और न ही कोई आवाज सुनी। 

केरमा व फुलवरिया मठ से लाकर रखी गई थीं दो मूर्तियां 

ग्रामीणों ने बताया कि प्रखंड स्थित केरमा व फुलवरिया मठ के जर्जर होने के बाद सुरक्षा की दृष्टि से दो मूर्तियां यहां लाकर रखी गई थीं। केरमा मठ से कृष्ण व फुलवरिया से भगवान राम की मूर्ति आठ-दस साल पहले यहां लाई गई थी। 

 कुढऩी थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह का कहना है कि मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। संदेह के आधार पर पुजारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। डॉग स्क्वॉयड को बुलाया गया है। जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.