Move to Jagran APP

शराब माफिया व पुलिस के बीच मुठभेड़, दस धंधेबाज गिरफ्तार Muzaffarpur News

देवरिया व बरूराज थाना क्षेत्र में शराब की बड़ी खेप उतारने की सूचना पर पुलिस ने की थी घेराबंदी। 3245 लीटर शराब व 10 वाहन जब्त।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 10:39 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 10:39 PM (IST)
शराब माफिया व पुलिस के बीच मुठभेड़, दस धंधेबाज गिरफ्तार Muzaffarpur News
शराब माफिया व पुलिस के बीच मुठभेड़, दस धंधेबाज गिरफ्तार Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बरूराज थाना क्षेत्र के नरवारा गांव के निकट सोमवार की रात शराब माफिया व पुलिस में मुठभेड़ व दोनों ओर से लगभग एक दर्जन चक्र फायरिंग की चर्चा रही। शराब माफिया की ओर से फायरिंग में में कथैया थानाध्यक्ष के बाल-बाल बचने व पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक शराब माफिया को गोली लगने की भी क्षेत्र में दिन भर जोरदार चर्चा होती रही। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने फायरिंग की घटना से इनकार किया है। वहीं आसपास के ग्रामीणों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की आवाज सुनने का दावा किया है।

loksabha election banner

 यह घटना तब घटी बताई जा रही जब देवरिया एवं बरूराज थाना की सीमावर्ती क्षेत्रों में शराब की बड़ी खेप उतारने व ठिकाना लगाने की सूचना पर घेराबंदी करने पुलिस पहुंची थी। पुलिस ने घेराबंदी कर 10 आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

3245 लीटर शराब, कई वाहन जब्त, 10 गिरफ्तार

सोमवार की रात लगभग एक बजे मिली कि शराब लदा वाहन नरवारा गांव से निकल कर ग्रामीण सड़क से दक्षिण की ओर बढऩे की पुलिस को सूचना मिली। पुलिस टीम जैसे ही इस सड़क पर आगे बढ़ी। कई गाडिय़ां सामने से आती दिखीं। पुलिस गाड़ी को देखते ही कई वाहनों के चालक व उसमें बैठे लोग भागने लगे। बताया जा रहा है कि पुलिस की घेराबंदी को तोडऩे के लिए शराब माफिया की ओर से फायङ्क्षरग की गई। घेराबंदी में पुलिस ने 10 आरोपितों को पकड़ा है।

 इसमें बरूराज थाना के नरवारा गांव के रामप्रवेश भगत, अभय राठौर, भोला सिंह, ललन सिंह, शशि कुमार, पवन कुमार, कुढऩी थाना के कमतौल गांव के ललित पासवान, चरकोरिया गांव के प्रवीण कुमार, कुढऩी गांव के दशरथ सहनी व करजा थाना के फंदा गांव के सुमित कुमार शामिल हैं। इस दौरान 3245 लीटर शराब बरामद की गई। तीन पिकअप वैन, एक बैगन आर, दो स्कॉर्पियो, चार बाइक व छह मोबाइल जब्त किया गया। जब्त वाहनों का पुलिस सत्यापन करा रही है।

छापेमारी में शामिल थी तीन थाना की पुलिस टीम

शराब माफियाओं की घेराबंदी को लेकर छापेमारी में तीन थाना की पुलिस शामिल थी। एसडीपीओ सरैया राजेश शर्मा के नेतृत्व में गठित पुलिस छापेमारी टीम में कथैया थानाध्यक्ष, देवरिया थानाध्यक्ष, बरूराज के प्रभारी थानाध्यक्ष व इन थाना की पुलिस टीम में अधिकारी व जवान शामिल थे।

 इस बारे में एसएसपी मनोज कुमार ने कहा कि 'पुलिस पकड़ में आए आरोपितों के कई कांडों में संलिप्तता की बात प्रकाश में आई है। इसकी छानबीन की जा रही है। कांड में संलिप्त फरार आरोपितों व शराब प्राप्त करने वाले धंधेबाजों का सत्यापन किया जा रहा है।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.