Move to Jagran APP

पश्‍च‍िम चंपारण मेें दसवीं के छात्र की हत्या मामले में किशोरी समेत तीन पर प्राथमिकी

पश्‍च‍िम चंपारण में छात्र की हत्‍या मामले में शुरू हुई जांच पड़तालमामले की जांच को पहुंचे एसडीपीओ मृतक के स्वजनों का लिया बयान 26 जनवरी की सुबह में पड़ोसी के घर के पीछे मिला था किशोर का शव।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 07:06 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 07:06 PM (IST)
पश्‍च‍िम चंपारण मेें दसवीं के छात्र की हत्या मामले में किशोरी समेत तीन पर प्राथमिकी
मृतक के स्वजनों का बयान लेते एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय व अन्य। फोटो-जागरण

मनुआपुल (पचं), जासं। सिरिसिया ओपी क्षेत्र के सबेया खुर्द गांव निवासी दसवीं कक्षा के छात्र प्रभात कुमार (15) की गला दबाकर हत्या करने के बाद पड़ोसियों ने शव को फेंक दिया था। मामले में मृत किशोर के पिता रवींद्र महतो के आवेदन पर किशोरी समेत तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी में साजिश के तहत घर में बुलाकर हत्या करने का आरोप है। हत्या की प्राथमिकी दर्ज होते हीं शुक्रवार को एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय घटना की जांच के लिए गांव में पहुंचे।

prime article banner

एसडीपीओ ने मृत किशोर के स्वजनों का बयान दर्ज किया। एसडीपीओ ने कांड के आरोपितों के स्वजनों का भी बयान दर्ज किया। उन्होंने बताया कि अभी मामले की जांच चल रही है। शीघ्र हीं उछ्वेदन कर लिया जाएगा। मृतक के पिता का आरोप है कि 25 जनवरी की रात में किशोर अपने छोटे भाई के साथ सोया था। देर रात को वह पेशाब करने के लिए घर से बाहर निकला और वापस लौट कर नहीं आया। 26 जनवरी की सुबह में पड़ोस की परमेश्वर महतो की पत्नी रमनी देवी ने बताया कि उसके घर के पीछे किशोर सोया हुआ है। जब किशोर के स्वजन वहां पहुंचे तो उसकी मौत हो चुकी थी। हालांकि प्राथमिकी में हत्या किए जाने के कारण का उल्लेख नहीं है। इस घटना को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चा है।

विवाहिता को जलाने का प्रयास, प्राथमिकी दर्ज

नरकटियागंज। शिकारपुर थाना क्षेत्र के भंटहवा पिपरा गांव में दहेज के लिए एक विवाहिता को जलाने के प्रयास करने का मामला सामने आया है। मामले में विवाहिता हलीमा खातून ने एक प्राथमिकी दज कराई है, जिसमें पति रेयाज अंसारी, ससुर इलियास अंसारी, सांस सायरा खातुन, औरंगजेब अंसारी, इनुस अंसारी समेत दस लोगों को नामजद करते हुए बताई है। आरोप है कि ससुराल वाले दहेज में पांच लाख रुपये व बुलेट मोटरसायकिल को लेकर प्रताडि़त कर रहे हैं। विरोध पर मारपीट की जाने लगी। बीते चार जनवरी को उसे जलाने का प्रयास किया गया। थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि विवाहिता ने दहज प्रताडऩा का आरोप लगाते हुए आवेदन सौंपा है। प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.