Move to Jagran APP

दरभंगा एयरपोर्ट पर फेंसिंग कार्य दिसंबर के पहले हफ्ते में शुरू होने के आसार

दरभंगा एयरपोर्ट परिसर के नौ किलोमीटर के दायरे में होगी चेन लिंक फेंसिंग। निविदा की प्रक्रिया हो चुकी है पूरी। पहली बार हुई निविदा की प्रक्रिया में सिर्फ एक टेंडर गिरने पर निरस्त कर दिया गया था। इस कारण समय से नहीं शुरू हो सका कार्य।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 05:48 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 05:48 PM (IST)
दरभंगा एयरपोर्ट पर फेंसिंग कार्य दिसंबर के पहले हफ्ते में शुरू होने के आसार
दिसंबर के पहले हफ्ते में शुरू हो सकता दरभंगा एयरपोर्ट पर चेन लिंक फेंसिंग का कार्य।

दरभंगा, जासं। दरभंगा एयरपोर्ट पर चेन लिंक फेंसिंग का कार्य दिसंबर के पहले हफ्ते में शुरू होने के आसार है। चेन लिंक फेंसिंग के लिए पहली बार हुई निविदा की प्रक्रिया में मात्र एक टेंडर गिरने के कारण इसे निरस्त कर दिया गया। इसके कारण समय से कार्य शुरू नहीं हो सका। जानकार बताते है कि चेन ङ्क्षलक फेंङ्क्षसग का पुन: टेंडर किया गया है। मात्र काम आवंटित करना बाकी रह गया है। काम आवंटित होते ही इसकी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। दरअसल, एयरपोर्ट परिसर को जंगली जानवरों से मुक्ति दिलाने को लेकर पूरे एयरपोर्ट परिसर के नौ किलोमीटर के दायरे में चेन ङ्क्षलक फेंङ्क्षसग का कार्य किया जाना है। चेन ङ्क्षलक फेंङ्क्षसग कार्य पूरा होने के बाद परिसर एयरपोर्ट परिसर को जंगली जानवरों से मुक्ति मिल जाएगी। यहां से जंगली जानवरों को वाल्मिकीनगर भेजा जाएगा। हालांकि, चेन ङ्क्षलक फेंङ्क्षसग को लेकर जंगलों की सफाई का कार्य किया जा चुका है। बता दें कि राज्य सरकार ने दरभंगा एयरपोर्ट के लिए चेन ङ्क्षलक फेंङ्क्षसग सहित एयरपोर्ट की चाहरदीवारी को ऊंचा करने एवं फुट ब्रिज बनाने को लेकर करीब 5.5 करोड़ की राशि स्वीकृत की है। इसमें करीब तीन करोड़ की राशि से फुट ब्रिज व ढ़ाई करोड़ की राशि से चेन लिंक फेंसिंग व एयरपोर्ट की चाहरदीवारी को ऊंचा करने का काम किया जाएगा।

loksabha election banner

एयरपोर्ट पर यात्रियों को बैठने में परेशानी

दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ और बैठने की क्षमता का विस्तार नहीं होने के कारण यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर बुजुर्ग यात्री, महिलाएं व बच्चे के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई है। बता दें कि वर्तमान में एयरपोर्ट पर यात्रियों की बैठने की क्षमता करीब तीन सौ के आसपास है। जबकि, प्रतिदिन यहां से आवाजाही करने वालों की संख्या करीब तीन हजार के आसपास है।

दरभंगा के जिलाधिकारी डा. त्यागराजन एसएम ने बताया कि दरभंगा एयरपोर्ट परिसर में चेन ङ्क्षलक फेंङ्क्षसग का कार्य दिसंबर के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएगा। चेन ङ्क्षलक फेंङ्क्षसग का कार्य पूरा होने से एयरपोर्ट परिसर को जानवरों से मुक्ति मिल जाएगी। इस दिशा में कार्य चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.