Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में कम्प्यूटरों की गड़बड़ी से नहीं हो सकी परीक्षा, परीक्षार्थियों का हंगामा

आइबीपीएस की क्लर्क संवर्ग की ऑनलाइन परीक्षा सदर थाना क्षेत्र के कच्ची पक्की स्थित एसआरएम केंद्र पर आयोजित थी। यहां कम्प्यूटरों में आई गड़बड़ी के कारण सैकड़ों की संख्या में परीक्षार्थी बैंक की ऑनलाइन परीक्षा नहीं दे सके। एनएच-28 किया जाम सेंटर पर हंगामा जारी

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 02:00 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 02:00 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में कम्प्यूटरों की गड़बड़ी से नहीं हो सकी परीक्षा, परीक्षार्थियों का हंगामा
एनएच-28 को जाम कर प्रदर्शन करते परीक्षार्थी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। शहर के एक सेंटर पर कम्प्यूटरों में आई गड़बड़ी के कारण सैकड़ों की संख्या में परीक्षार्थी बैंक की ऑनलाइन परीक्षा नहीं दे सके। परीक्षा से वंचित होने के कारण उनका गुस्सा फूट पड़ा। बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों ने एनएच-28 जाम कर दिया है। वहीं केंद्र पर हंगामा कर रहे हैं। वे परीक्षा की वैकल्पिक व्यवस्था कराने की मांग कर रहे हैं। यहां सीतामढ़ी, शिवहर, बेगूसराय, वैशाली, समस्तीपुर, खगड़िया आदि जिलों से परीक्षार्थी शुक्रवार की रात में ही पहुंच गए थे। 

loksabha election banner

मालूम हो कि शनिवार को आइबीपीएस की क्लर्क संवर्ग की ऑनलाइन परीक्षा सदर थाना क्षेत्र के कच्ची पक्की स्थित एसआरएम केंद्र पर आयोजित थी। सुबह साढ़े आठ बजे रिपोर्टिंग टाइम थी। सैकड़ों की संख्या में परीक्षार्थी केंद्र पर पहुंच गए। यहां छह शिफ्टों में परीक्षा होनी थी। पहली शिफ्ट की परीक्षा के दौरान ही लॉगइन करने के बाद कम्प्यूटर में गड़बड़ी आ गई। परीक्षार्थियों ने दोबारा प्रयास किया तो सर्वर पूरी तरह ठप हो गया। इसके बाद सभी परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित हो गए। दूसरे शिफ्ट के परीक्षार्थी भी तब तक केंद्र पर पहुंच गए। कम्प्यूटर व सर्वर की गड़बड़ी की सूचना मिलने के बाद उनका भी गुस्सा फूट पड़ा। वे किसी तरह परीक्षा देने की मांग पर अड़े रहे। केंद्र संचालक की ओर से बार-बार धैर्य बनाए रखने की घोषणा कराई गई।

 मगर, परीक्षार्थी मानने को तैयार नहीं थे। वे आइबीपीएस से लिखित आश्वासन दिए जाने की मांग कर रहे थे। ताकि, दूसरे दिन वे परीक्षा दे सकें। मगर, इस बारे में अब तक निदान नहीं निकल सका। इस कारण परीक्षार्थी लगातार हंगामा कर रहे। उन्होंने एनएच-28 को जाम कर दिया। कई बार केंद्र का गेट व ताला तोड़कर अंदर जाने का प्रयास किया। परीक्षार्थियों ने केंद्र के गार्ड पर दुर्व्यवहार का आरोप भी लगाया। हंगामे के बीच केंद्र के अंदर पहली शिफ्ट के परीक्षार्थी फंसे हैं। केंद्र संचालक से इस बारे में बात नहीं हो सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.