Move to Jagran APP

दोबारा मौका मिलने के बाद भी इसलिए सरकारी राशन से वंचित रह गए कई गरीब परिवार

सरकार ने छूटे परिवार को शामिल करने का दिया था निर्देश। 6 मई तक मांगी गई थी सूची पार्षदों को 5 मई को मिला पत्र।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 02:12 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 02:12 PM (IST)
दोबारा मौका मिलने के बाद भी इसलिए सरकारी राशन से वंचित रह गए कई गरीब परिवार
दोबारा मौका मिलने के बाद भी इसलिए सरकारी राशन से वंचित रह गए कई गरीब परिवार

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। शहरी क्षेत्र के ऐसे जरूरतमंद परिवार जिनका नाम सर्वे के दौरान सरकारी राशन पाने वालों की सूची में शामिल नहीं हो पाया था, उनके लिए सरकार ने अलग से मौका दिया था। वंचित परिवारों का नाम शामिल करने के लिए सरकार ने छह मई तक का समय दिया था। लेकिन नगर विकास विभाग की लापरवाही कहे या नगर निगम प्रशासन की। सरकार से 21 अप्रैल को जारी पत्र वार्ड पार्षदों को 5 मई को मिला। ऐसे में 6 मई तक छूटे परिवारों का पता लगाकर उनका नाम सूची में शामिल करने का अवसर जाता रहा।

loksabha election banner

अधिकारियों को कठघरे में खड़ा किया

महापौर सुरेश कुमार ने इस पर नाराजगी जताते हुए नगर विकास विभाग एवं निगम के अधिकारियों को कठघरे में खड़ा किया है। महापौर ने कहा कि नगर विकास विभाग द्वारा जब पत्र 21 अप्रैल को जारी किया गया था तो फिर पार्षदों को पांच मई को क्यों दिया गया। इसकी जांच होनी चाहिए। इस लापरवाही से राशन कार्ड से वंचित गरीब परिवार को सरकारी योजना के लाभ से वंचित होना पड़ा है। वे इसकी शिकायत मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर करेंगे। वार्ड पार्षदों ने भी इस पर नाराजगी जताई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.