Move to Jagran APP

5000 रुपये से अधिक बकाया रखने वालों की कटेगी बिजली

रामनगर क्षेत्र के वैसे बकाएदार जिनके बिल 5000 से उपर है। साथ ही वे इसको लेकर तत्पर दिखाई नहीं दे रहें है। वैसे उपभोक्तओं का विद्युत कनेक्शन काटने की तैयारी चल रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 04:59 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 05:04 PM (IST)
5000 रुपये से अधिक बकाया रखने वालों की कटेगी बिजली
5000 रुपये से अधिक बकाया रखने वालों की कटेगी बिजली

मुजफ्फरपुर। रामनगर क्षेत्र के वैसे बकाएदार जिनके बिल 5000 से उपर है। साथ ही वे इसको लेकर तत्पर दिखाई नहीं दे रहें है। वैसे उपभोक्तओं का विद्युत कनेक्शन काटने की तैयारी चल रही है। इसकी जानकारी पश्चिमी चंपारण जिले के सहायक विद्युत अभियंता राजीव रंजन ने दी। बताया कि नगर के वैसे उपभोक्ता जो बिजली का उपभोग करने में आगे रहते है और बिजली के बिल जमा करने में शिथिलता बरतते है। वैसे बकाएदारों की सूची तैयार की जा रही है। जिसके बाद पांच हजार रुपये से अधिक बकाया रखने वालों का कनेक्शन विच्छेद कर दिया जाएगा। यह प्रक्रिया फिलहाल नगर के विद्युत उपभोक्ताओं के लिए ही है। नगर के बहुत सारे ऐसे लोग है जो बिजली का तो उपभोग करते है लेकिन वे समय पर बिजली का बिल भुगतान नहीं करते हैं। वैसे लोगों का बिजली कनेक्शन काट दिया जाएंगा। यह ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह की कार्रवाई अभी सुनिश्चित नहीं की गई है। बता दें कि नगर क्षेत्र में उपभोक्ताओं की संख्या करीब 68 सौ है। जिसमें पांच हजार से उपर उपभोक्ता अपने विपत्रों को लेकर सजग दिखाई देते है। जो प्रत्येक माह समय से अपने बिलों का भगतान कर देते है। पर करीब एक हजार से उपर ऐसे उपभोक्ता भी है जो अपने बिजली बिल के बकाया राशि को जमा करने में शिथिलता बरत रहें है। जिनकी लाईट काटी जाएगी। उल्लेखनीय है कि विभाग को फिलहाल सितंबर एवं अक्टूबर माह का लक्ष्य करीब एक करोड़ का प्राप्त हुआ है। जिसको लेकर विभाग इस तरह के कदम उठा सकती है। यह भी संभावना जताई जा रही है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.