Move to Jagran APP

ललित विजय फुटबॉल टूर्नामेंट: जमालपुर को पराजित कर एकलव्य बिहार फाइनल में, Sudden death नियम का लिया गया सहारा

राज्य ललित विजय मेमोरियल फुटबॉल कप में आज जमालपुर को पराजित कर एकलव्य बिहार फाइनल में पहुंच गया। मैच काफी रोमांचक रहा। खेल में सडन डेथ नियम का इस्‍तेमाल किया गया।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 09:14 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 09:14 PM (IST)
ललित विजय फुटबॉल टूर्नामेंट: जमालपुर को पराजित कर एकलव्य बिहार फाइनल में, Sudden death नियम का लिया गया सहारा
ललित विजय फुटबॉल टूर्नामेंट: जमालपुर को पराजित कर एकलव्य बिहार फाइनल में, Sudden death नियम का लिया गया सहारा

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार राज्य ललित विजय मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताबी मुकाबला एकलव्य बिहार एवं मां कामाख्या फुटबॉल क्लब के बीच शुक्रवार को होगा। इससे पूर्व खुदीराम बोस मैदान में गुरुवार को प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाइनल के रोमांचकारी मुकाबले में एकलव्य बिहार की टीम ने सडन डेथ नियम में एलेवन स्टार एथलेटिक्स क्लब जमालपुर को 8-7 से पराजित किया और फाइनल मे स्थान बनाया।

loksabha election banner

लगातार बराबरी पर रही टीम

निर्धारित समय में दोनों टीम एक-एक गोल की बराबरी पर रही। 17 वें मिनट पर एकलव्य बिहार के जैक दास ने गोल कर बढ़त बना लिया था। लेकिन, 58 वें मिनट पर जमालपुर की टीम के रवि ने गोल कर स्कोर को बराबरी पर ला दिया। मैच के परिणाम के लिए टाई ब्रेकर का सहारा लिया। इसमें भी दोनों टीमें 5-5 गोल की बराबरी पर रही। एकलव्य बिहार के लिए जीतू, ओम नारायण, अंकित एवं मोनू ने गोल किया। जबकि युवराज ने गेंद बाहर मार मौके को गंवा दिया। वहीं जमालपुर के लिए राजा, रौशन, फैसल एवं निक्की ने गोल किया, हसनैन ने मौका गंवा दिया।

...फिर लिया गया सडन डेथ का निर्णय

इसके बाद निर्णय के लिए सडन डेथ का सहारा लिया गया जिसमें एकलव्य बिहार के गोलकीपर पीयूष कुमार ने जमालपुर के गोपाल बोहरा के पेनाल्टी सूट को रोक अपनी टीम को जीत का सेहरा पहनाया। सडन डेथ में एकलव्य के लिए सूरज, अजीत एवं अभिमन्यु होंडा ने गोल किया। जबकि जमालपुर के लिए रवि एवं विनोद बोहरा ने गोल किया। इस प्रकार एकलव्य बिहार की टीम ने बाजी मारी। मैच आरंभ होने से पहले गृह रक्षा वाहिनी के जिला समादेष्टा गौतम कुमार, शारीरिक शिक्षा उपनिदेशक राजेंद्र कुमार एवं संघ के संरक्षक संजीव कुमार ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। 

क्या है सडन डेथ नियम

फीफा द्वारा लागू किया गया था नियम, जिसमें कहा गया था कि यदि दो टीमें नियमित 90 मिनट तक खेलती हैं और परिणाम टाई हैं, तो उन्हें फिर से अतिरिक्त समय के रूप में 30 मिनट प्रदान किए जाते हैं, लेकिन अतिरिक्त समय की इस अवधि के दौरान यदि कोई स्कोर प्राप्त होता है, तो वे तुरंत विजेता घोषित कर दिए जाते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.