Move to Jagran APP

शिवहर जिले के आठ हजार विद्युत उपभोक्ताओं की बत्ती होगी गुल

शुल्क जमा करने के लिए 15 दिनों का अल्टीमेटम अन्यथा कनेक्शन काट होगी प्राथमिकी की कार्रवाई। जिले में हैं कुल 89 हजार 346 विद्युत उपभोक्ता कुल 3.40 करोड़ में हो पाया हैं महज 1.67 करोड़ की ही वसूली।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 10:22 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 10:22 AM (IST)
शिवहर जिले के आठ हजार विद्युत उपभोक्ताओं की बत्ती होगी गुल
शुल्क अदा नहीं करने को लेकर विभाग ने उपभोक्ताओं को भेजी नोटिस। फोटो- जागरण

शिवहर, जासं। विद्युत सुविधा का लुत्फ उठाकर बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं की अब खैर नही। विभाग अब ऐसे लोगों की बिजली की बत्ती गुल करेगा। विधुत विभाग ने अब बिल भुगतान नहीं करने वाले जिले के आठ हजार विद्युत उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्रवाई शुरू कर दी है। कार्यपालक विद्युत अभियंता श्रवण कुमार ठाकुर के निर्देश पर विभाग ने इसके तहत उपभोक्ताओं को नोटिस भेजकर बिल अदा करने के लिए 15 दिनों की मोहलत दी है। सहायक अभियंता कुमार धीरज ने बताया कि, जिले में कुल 89 हजार 346 विद्युत उपभोक्ता है। जिनपर कुल 3.40 करोड़ रुपये बकाया है। इनमें महज 1.67 करोड़ रुपये की ही राजस्व वसूली हो पाई है।

loksabha election banner

बताया कि, सभी कनीय अभियंता और फ्रेंचाईजी को घर-घर जाकर बिल का भुगतान लेने और बिल अदा नहीं करने वालों को नोटिस देने का निर्देश दिया है। कहा हैं कि, 15 दिनों के भीतर बिल अदा नहीं करने वालों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी और सर्टिफिकेट केस भी किया जाएगा। साथ ही संबंधित उपभोक्ता का विद्युत कनेक्शन काट दिया जाएगा। वहीं 40 फीसद से अधिक का बकाया रहने पर सामूहिक रूप से पूरे गांव की बिजली भी काट दी जाएगी। बताया कि, विभाग उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा देने के प्रति संकल्पित है। आम जनता की विद्युत संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए वाटसएप सेवा भी दी गई है। मकसद उपभोक्ताओं को घर बैठे समस्या का निराकरण कराना है। लेकिन, बिल अदा करने के प्रति जिले के उपभोक्ता बेपरवाह बने हुए है। लिहाजा, विभाग अब कार्रवाई के मूड में है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.