पूर्वी चंपारण: गरीबों व महिलाओं को हर तरह से सहयोग करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध, सांसद ने कही बड़ी बात

East Champaran सांसद सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल पूर्वी चंपारण के रक्सौल में 50 महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन किया वितरित उन्होंने कहा-बिहार में 16 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन मुफ्त में दिया जा रहा है।

Dharmendra Kumar SinghPublish: Tue, 18 Jan 2022 04:40 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 04:40 PM (IST)
पूर्वी चंपारण: गरीबों व महिलाओं को हर तरह से सहयोग करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध, सांसद ने कही बड़ी बात

रक्सौल (पूर्वी चंपारण), जासं। भारत- नेपाल सीमा क्षेत्र का प्रत्येक रोड फोरलेन में परिवर्तित होने जा रहा है। साथ ही साथ रेलवे का दोहरीकरण होने के कारण ट्रेनों की संख्या में वृद्धि होगी। इसका निर्णय हो चुका है और राशि भी निर्गत हो चुकी है। उक्त बातें आज बरवा पंचायत के गुलरिया ग्राम में भारत गैस एजेंसी की ओर से आयोजित उज्जवला गैस वितरण महती सभा समारोह को संबोधित करते हुए सांसद सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार गरीबों, महिलाओं एवं लाचार व्यक्तियों को हर तरह से सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है।

आठ करोड़ से ऊपर महिलाओं को उज्जवला गैस योजना के अंतर्गत गैस वितरित किया गया है। अभी एक करोड़ गरीबों एवं निर्धनों को गैस वितरण का कार्य चल रहा है। डा. जायसवाल ने बताया कि बिहार में सोलह लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन मुफ्त में दिया जा रहा है। रेल समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल से बात कर रक्सौल से दानापुर जाने वाली पाटलिपुत्र इंटरसिटी के समय में कटौती करने को कहा है, ताकि रक्सौल स्टेशन पर पूर्व की भांति समय पर ट्रेन पहुंच सके।कार्यक्रम के प्रारंभ में गुड्डू ङ्क्षसह ने सभी को माल्यार्पण कर एवं दोशाला ओढ़ाकर स्वागत किया।

स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस कार्यक्रम की शुरुआत से गरीबों को गरीबी से ऊपर उठाने का काम किया है । समारोह को भारत गैस के टेरिटरी मैनेजर आरके ङ्क्षसह एवं जोनल मैनेजर मोहम्मद सलीम ने सम्बोधित करते हुए बताया कि जिनलोगों का भी नाम कंप्यूटर में लॉक हो चुका है, उन सभी को गैस एजेंसी गैस मुफ्त में देने जा रही है, बल्कि सब बिल्कुल ही मुफ्त है। किसी भी गरीब को नहीं छोड़ा जाएगा। पचास महिलाओं को मुफ़्त में गैस कनेक्शन दिया गया । कार्यक्रम में समाजसेवी राकेश जायसवाल,जिलाध्यक्ष वरुण कुमार ङ्क्षसह , शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक प्रो.(डा.) अनिल कुमार सिन्हा ,पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह आदि ने भी संबोधित किया। समारोह का संचालन भाजयुमो के जिलाध्यक्ष प्रो.मनीष दूबे ने किया । समारोह में राकेश कुशवाहा, राजकिशोर राय भगत , सुभाषचन्द्र सिंह , अशोक कुमार पाण्डेय, संजीव सागर , देवीलाल , अजय पटेल , पिंटू गिरी , राकेश वर्मा, चन्दन कुशवाहा आदि उपस्थित थे।

अब प्रत्येक गांव के लोगों को मिल रही पक्की सड़क की सुविधा

मझौलिया। सांसद सह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने कहा कि पीएमजीएसवाई व मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत गांव-गांव में सड़के बन रही हैं। लोगों को यातायात की सुविधा मिल रही है। मझौलिया प्रखंड के यह बाढ़ प्रभावित क्षेत्र है। बाढ़ से सड़कों पर भी पर प्रभाव पड़ा है। ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए प्रधानमंत्री सड़क योजना एवं मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत 2 पंचायतों को जोडऩे के लिए पांच सड़क का निर्माण कार्य 7 करोड़ की लागत से शुरू किया गया है।

सांसद डा. जायसवाल मंगलवार को मझैलिया में सड़क निर्माण के शिलान्यास के क्रम में यह बात कही। उन्होंने संवेदक को मानक के अनुरूप तीव्र गति से कार्य करने का निर्देश दिया। विधायक उमाकांत ङ्क्षसह ने कहा कि कि नौतन खुर्द से प्रधानमंत्रीसड़क योजना के तहत हरपुर गढ़वा तक भोगाड़ी से प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत महनवा तक सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया गया है।

मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत टीओ 2 से भानाचक कोईरीटोला एलओ 46 से भुआल तक भलुई चौक से अहीर टोला तक सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी अधूरे निर्माण पडेसड़कों का भी जल्द ही उसका निर्माण कार्य जांच करते हुए पूरा करा दिया जाएगा। मौके पर नौतन खुर्द पंचायत के मुखिया सौदागर साह, धोकराहा पंचायत के मुखिया आशीष भट्ट, रामेश्वर चौरसिया, नथुनी तिवारी, जितेंद्र कुमार पासवान, मुस्ताक राय, उपेंद्र शाह, रमेश पांडेय, नितेश्वर श्रीवास्तव, मनोज पांडेय, आनंद कुमार, ङ्क्षवध्याचल गद्दी, रघुवर प्रसाद बरनवाल आदि उपस्थित रहे।

Edited By Dharmendra Kumar Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept