Move to Jagran APP

पूर्वी चंपारण पंचायत, मुखिया चुनाव 2021: कौआहा कररिया में ईवीएम खराब होने से मतदान में देरी

मोतिहारी के कोटवा में बूथ न. 74 व 75 पर पुलिस पदाधिकारी अनुपस्थित। संवेदनशील के रूप में चिह्नित है यह बूथ। कोटवा के बूथ न. 24 कौआहा कररिया में ईवीएम खराब। समय से शुरू नहीं हो सका मतदान। मोतिहारी सदर कोटवा व पिपराकोठी प्रखंड में हो रहा मतदान।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 10:18 AM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 10:18 AM (IST)
पूर्वी चंपारण पंचायत, मुखिया चुनाव 2021: कौआहा कररिया में ईवीएम खराब होने से मतदान में देरी
जिला नियंत्रण कक्ष से भी सारी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

मोतिहारी (पूर्वी चंपारण), जासं। पंचायत चुनाव के आठवें चरण में जिले के तीन प्रखंडों की 38 पंचायतों में बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान प्रारंभ कराया गया। इस दौरान कोटवा प्रखंड के बूथ न. 74 व 75 पर पुलिस पदाधिकारी अनुपस्थित रहे। जबकि ये दोनों मतदान केंद्र प्रशासन द्वारा संवेदनशील के रूप में चिह्नित किया हुआ है। वहीं कौआहा कररिया स्थित बूथ न. 24 पर ईवीएम खराब हो गई, इस कारण समय से मतदान शुरू नहीं हो सका। यहां बता दें कि जिला मुख्यालय के समीपवर्ती मोतिहारी सदर, कोटवा व पिपराकोठी प्रखंड क्षेत्र की 38 पंचायतों के 532 मतदान केंद्रों पर मतदान की प्रक्रिया चल रही है। यहां दो लाख 86 हजार से अधिक मतदाता 5153 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज इवीएम व मतपत्रों के माध्यम से करेंगे। शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व भयमुक्त मतदान कराने को लेकर काफी संख्या में कर्मियों व सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। तीन दर्जन लोगों को जिला बदर भी किया गया है। जिला मुख्यालय स्थित राधाकृष्णन भवन में बनाए गए जिला नियंत्रण कक्ष से भी सारी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। 

loksabha election banner

धान खरीद में आ रहीं समस्याओं के निदान की मांग

मोतीपुर, संस : धान खरीद में आ रहीं समस्याओं के निदान सहित अन्य परेशानियों के समाधान की मांग को लेकर मोतीपुर प्रखंड पैक्स अध्यक्ष संघ की बैठक बरूराज निवासी गोपाल प्रसाद शाही के आवास पर हुई। इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि धान खरीद में आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए जिला सहकारिता पदाधिकारी से संगठन के प्रतिनिधि जल्द मुलाकात करेंगे। पैक्स अध्यक्षों ने 2009 में आलू- गेहूं बीमा की बकाया राशि के भुगतान की मांग रखी।

पैक्स अध्यक्षों ने कहा कि प्रशासन की गलत नीतियों से किसानों को पैक्स के माध्यम से खाद-बीज नहीं मिल रहे। पैक्स को दुकान का लाइसेंस नहीं मिल रहा। इसका लाइसेंस देने की मांग रखी। चौरघट्टा के पैक्स अध्यक्ष सर्वेश कुमार मुन्ना की पत्नी अर्चना सिंह के कोरिगावां पंचायत से मुखिया व जसौली पैक्स के अध्यक्ष सह प्रखंड पैक्स अध्यक्ष संघ के प्रखंड अध्यक्ष पंकज तिवारी की पत्नी नेता तिवारी और कोदरकटा पैक्स अध्यक्ष देवेंद्र कुंवर की पत्नी सावित्री देवी के जिला पार्षद चुने जाने पर उन्हें बधाई दी गई। अध्यक्षता पंकज जसौलीवाला ने की। मौके पर गोपाल प्रसाद शाही, कामेश्वर मिश्रा, चन्द्रशेखर मिश्रा, चन्द्रशेखर कुमार, गगनदेव सिंह, दिव्य रंजन कुमार, राजेश कुमार, सत्येंद्र कुमार, मनोज कुमार, निरंजन सिंह, नगीना आदि पैक्स अध्यक्ष थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.