Move to Jagran APP

एक-एक मत से देश में बनेगी मजबूत सरकार, वोटिंग के लिए किया गया जागरूक

सेविकाओं ने जागरुकता रैली के माध्यम से मतदाताओं को दी जानकारी। विभिन्न टोला मोहल्ला और सड़कों से होकर गुजरी रैली। वोट के महत्व से कराया गया अवगत।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 03:17 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 03:17 PM (IST)
एक-एक मत से देश में बनेगी मजबूत सरकार, वोटिंग के लिए किया गया जागरूक
एक-एक मत से देश में बनेगी मजबूत सरकार, वोटिंग के लिए किया गया जागरूक

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। जिले के बगहा अंतर्गत भितहा प्रखंड के सभी आंगनबाड़ी सेविकाओं के द्वारा प्रखंड मुख्यालय से मतदाता जागरुकता रैली निकाली गई। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न स्लोगन के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नारे लगाए। महिला पर्यवेक्षिका शीला गुप्ता और मीरा पाल ने बताया कि बाल विकास परियोजना पदाधिकारी कलावती कुमारी के निर्देश के आलोक में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जागरुकता रैली निकाली गई जो विभिन्न टोला, मोहल्ला और सड़कों से होकर गुजरी।

loksabha election banner

मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया गया।

    रैली में बाल विकास परियोजना कार्यालय के प्रधान सहायक संजीत कुमार और कार्यपालक सहायक अनिष कुमार, सेविकाओं के अलावा आशा भी शामिल रहीं। गौरतलब हो कि बाल विकास परियोजना पदाधिकारी भितहां के द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने और लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाने के लिए जागरूक कराया जा रहा है। ताकि लोकसभा चुनाव के दिन अधिक से अधिक मतदाता बूथ पर पहुचे और अपने मत का प्रयोग करे।

किसी के बहकावें में नहीं आएं, करें मतदान

ठकराहां में बाल विकास परियोजना के पर्यवेक्षिका निर्मला देवी के नेतृत्व में आंगनबाड़ी के सेविकाओं और सहायिकाओं द्वारा रैली निकाल कर मतदाताओं को जागरूक किया गया। मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासन द्वारा मुहिम मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। मतदाता जागरूकता रैली ठकराहां बाजार, सोनाभावानी, पकही महादलित बस्ती समेत बेलवारीपट्टी, नौतन, नौकाटोला आदि गांवों में गई।        

     मतदाताओं को मतदान करने प्रति जागरूक करने का प्रयास किया। रैली में मुख्य रूप से वोटरों को न केवल जागरूक करने का प्रयास था, बल्कि वोटरों को किसी के बहकावे में नहीं आकर निष्पक्ष भाव से अपने मतों का प्रयोग करने के लिए सलाह दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.