Move to Jagran APP

ट्रैक जांच के दौरान गैंगमैन को बदमाशों ने घेरा, हाथ-पैर जोड़ कर बचाई जान Muzaffarpur News

रात में बिना सुरक्षा कर रहे ट्रैक की जांच। कपरपुरा और समस्तीपुर रेलमार्ग का मामला। कर्मियों ने कहा कि 14 किमी तक पैदल बिना सुरक्षा के ट्रैक जांच में तैनात कर दिया जाता है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 02:13 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 02:13 PM (IST)
ट्रैक जांच के दौरान गैंगमैन को बदमाशों ने घेरा, हाथ-पैर जोड़ कर बचाई जान Muzaffarpur News
ट्रैक जांच के दौरान गैंगमैन को बदमाशों ने घेरा, हाथ-पैर जोड़ कर बचाई जान Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कपरपुरा व समस्तीपुर रेलमार्ग पर बीती रात बदमाशों ने ट्रैक जांच करनेवाले गैंगमैन को घेर लिया। इससे वह सहम गए। किसी तरह बदमाशों से जान बचाई। इसके बाद रेलवे गुमटी पर पहुंचकर अधिकारी को सूचना दी। लेकिन, अधिकारी ने कर्मी की सुरक्षा के लिए कोई व्यवस्था करने में दिलचस्पी नहीं ली। जानकारी के अनुसार रात में कपरपुरा व समस्तीपुर रेलमार्ग पर दो-दो गैंगमैन की ट्रैक जांच के लिए ड्यूटी लगाई गई।

loksabha election banner

इसी दौरान कर्मी को बीबीगंज रेलवे गुमटी से आगे निकलने पर कई बदमाशों ने घेर लिया। उनके पास पुराने औजार के अलावा कुछ नहीं था। कुछ नहीं मिलने पर बदमाशों ने कर्मी से दुव्र्यवहार किया। हाथ-पैर जोडऩे पर छोड़ दिया।

वहीं समस्तीपुर रेलमार्ग पर सिलौत स्टेशन से पहले ही बदमाशों ने दो गैंगमैन को रोका, लेकिन वे दौड़कर भाग निकले। कर्मियों ने कहा कि 14 किमी तक पैदल बिना सुरक्षा के ट्रैक जांच में तैनात कर दिया जाता है। बदमाशों के घेरने पर जान तक जा सकती है। अधिकारी को सूचना देने से कोई फायदा नहीं है। रेल थानाध्यक्ष ने कहा कि इसकी कोई सूचना नहीं मिली है।

तुर्की स्टेशन पर छह माह में टूटने लगी नई चारदीवारी

तुर्की स्टेशन पर छह माह पहले करोड़ों की लागत से बनी नई चारदीवारी टूटने लगी। कई जगहों पर टूटकर दो भाग हो गए तो कहीं-कहीं दरार पड़ गईं। इस पर रेल अधिकारियों की नजर नहीं पड़ रही है। कर्मियों ने अधिकारी को सूचना दी तो टाल दिया गया।

जानकारी के अनुसार सोनपुर मंडल ने करोड़ों की लागत से तुर्की स्टेशन के प्लेटफॉर्म को ऊंचा करने व नई चारदीवारी के लिए ठेकेदार को जिम्मा दिया।

छह माह पहले काम चालू किया। पहले तुर्की स्टेशन के किनारे चारदीवारी तैयार की गई। इसमें घटिया सामग्र्री के प्रयोग से यह टूटने लगी है। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म पर घटिया ईंट की सोलिंग की जा रही है। प्रत्येक दिन इंजीनियरिंग के कर्मचारी नजर रख रहे हैं, लेकिन घटिया सामग्र्री को नजरअंदाज कर रहे हैं। तुर्की स्टेशन के कर्मियों ने कहा कि कार्य धीमी गति से होने से यात्रियों को दिक्कत हो रही है। डीआरएम ने कहा कि इस मामले जांच कराई जाएगी।

रामदयालुनगर स्टेशन पर रेल पुलिस देख भागे उचक्के

रेल थानाध्यक्ष नंद किशोर सिंह के नेतृत्व में रामदयालुनगर स्टेशन पर गहन जांच की गई। इस दौरान पुलिस को देखकर स्टेशन से उचक्के भाग खड़े हुए। इस दौरान संदेह पर दो युवक को पकड़ा गया। लेकिन पूछताछ करने पर उसके पास से कुछ नहीं मिलने पर छोड़ दिया गया। मौके पर एएसआइ माधव कुमार, शंभू कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.