Move to Jagran APP

Migrant Worker : इस वजह से ट्रेन से आने वाले प्रवासियों को पके भोजन की जगह अब दिया जाएगा चूड़ा और गुड़

Migrant Worker ट्रेनों के आने की सूचना समय पर नहीं मिलने से पके भोजन की गुणवत्ता प्रभावित होने की आशंका के मद्देनजर डीएम ने लिया निर्णय।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 08:55 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 08:55 AM (IST)
Migrant Worker : इस वजह से ट्रेन से आने वाले प्रवासियों को पके भोजन की जगह अब दिया जाएगा चूड़ा और गुड़
Migrant Worker : इस वजह से ट्रेन से आने वाले प्रवासियों को पके भोजन की जगह अब दिया जाएगा चूड़ा और गुड़

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के अलावा अन्य जगहों से आने वाली ट्रेनों का भी ठहराव होने के कारण ट्रेनों के ससमय आने की सूचना रेलवे द्वारा सही समय पर प्रतिवेदित नहीं किया जा रहा है। इसके कारण पकाए गए भोजन की गुणवत्ता प्रभावित होने की प्रबल आशंका बनी रहती है। इसके मद्देनजर बुधवार को हुई बैठक में डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने निर्णय लिया कि बाहर से आने वाले सभी प्रवासियों को चाहे वे जिस ट्रेन से आएं। उन्हें चूड़ा, गुड़ पानी की बोतल एवं बिस्कुट का पैकेट उपलब्ध कराया जाएगा।

loksabha election banner

निर्धारित मापदंड के तहत दवा मिले

बैठक में डीएम ने सिविल सर्जन और डीपीएम को निर्देश दिया गया कि वे सुनिश्चित करें कि कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना के पॉजिटिव मरीजों को निर्धारित मापदंड के तहत दवा मिले। साथ ही गुणवत्ता युक्त एवं समय से अल्पाहार भोजन उपलब्ध हो। साथ ही जो कोई भी पॉजिटिव मरीज की देखभाल करते हैं वे सभी सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करें। कोविड केयर सेंटर में प्रतिनियुक्त पारा मेडिकल स्टाफ एवं चिकित्सक नियमित रूप से पॉजिटिव मरीजों का निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार गंभीरतापूर्वक देखभाल करेंगे। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

637 क्वारंटाइन केंद्र का हो रहा संचालन

बताया गया कि जिले में प्रखंड व पंचायत स्तरीय 637 क्वारंटाइन केंद्र चल रहे हैं। इनमें 24 हजार 299 लोग आवासित हैं। इनमें 21 हजार 410 लोगों को सहायता किट उपलब्ध कराया गया है। शेष आने वाले सभी लोगों को सहायता किट उपलब्ध कराने का निर्देश डीएम ने दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.