Move to Jagran APP

मंत्री पुत्र की अनूठी पहल से एक दूजे के हुए प्रेमी युगल, स्वजन नहीं थे शादी के लिए राजी, पश्‍च‍िम चंपारण का मामला

पश्‍च‍िम चंपारण के नौतन में ब‍िहार सरकार में पर्यटन मंत्री के पुत्र की पहल पर हुई अनोखी शादी घर वाले प्रेम व‍िवाह को लेकर क‍िसी भी हालत में तैयार नहीं थे लेकि‍न मंत्री पुत्र नीरज के पहुंचने के बाद दोनों पर‍िवार राजी हो गए।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 02:44 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 02:44 PM (IST)
मंत्री पुत्र की अनूठी पहल से एक दूजे के हुए प्रेमी युगल, स्वजन नहीं थे शादी के लिए राजी, पश्‍च‍िम चंपारण का मामला
शादी के बाद वर वधूू को उपहार देते मंत्री पुत्र बब्‍लू कुमार। जागरण

पश्‍च‍िम चंपारण, जासं। सूबे के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद के पुत्र सह किसान मोर्चा भाजपा जिला उपाध्यक्ष नीरज उर्फ बब्लू कुमार ने प्रेमी युगल को एक सूत्र मे बांधने का मिशाल पेश किया है। यह मामला बैकुन्ठवा पंचायत के विशुनपुरा उच्चा टोला का है। जहां दो युगल प्रेमी आपस में प्रेम कर शादी करना चाहते थे। लेकिन परिजनों को यह बात रास नहीं आ रही थी। जब इसकी भनक मंत्री पुत्र को लगी तो, वे दोनों पक्षों के परिजनों को समझा बुझाकर आपसी पहल पर दोनों की शादी के लिए राजी करा लिए। इधर हिन्दू रीति रिवाज व वैदिक मंत्रोचारण के साथ स्थानीय ग्रामीणो के सहयोग से गांव में ही शादी कराकर प्रेमी युगल परिणय सूत्र में बंध गए। शादी मे मंत्री पुत्र अपने स्तर से उपहार स्वरूप सामग्री वर वधू को दिया। बताते चलें कि दोनों के बीच काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था, इसकी जानकारी स्वजनों को पहले से थी। लेकिन इसमें कोई आगे आकर पहल करने को तैयार नहीं था। स्‍थानीय लोगों का कहना है क‍ि सभी लोग इसके व‍िरोध में खड़े थे। शादी से खुश प्रेमी युगल आनंद दास व मुनी देवि ने अपने माता पिता व मंत्री पुत्र सहित सभी उपस्थित लोगो से आशीर्वाद लिया। मौके पर सैकडों लोग उपस्थित रहे।

loksabha election banner

दहेज के लिए विवाहिता को घर से निकाला

बगहा। चौतरवा थाना क्षेत्र के मझौवा गांव से एक विवाहिता को उसके ससुराल के लोगों के द्वारा मारपीट कर घर से निकाल दिया गया है। इस संबंध में उक्त विवाहिता के द्वारा चौतरवा थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें पति सहित पांच लोगों को नामजद किया गया है। दर्ज प्राथमिकी में विवाहित सरोज देवी ने कहां है कि उसकी शादी वर्ष 2012 में रामचन्द्र सोनी से हुई। शादी के बाद से दो संतान भी हुए। शादी के बाद से ससुराल में रहने लगी अब दहेज के लिए पति सहित ससुराल के लोग मारपीट कर रहे है औ पति दूसरी शादी करने की बात कह रहे है। इधर 14 जुलाइ को पति सहित ससुर अच्छेलाल सोनी, सास आशा देवी, भसुर कृष्णा सोनी, गोतिनी अलका देवी ने मारपीट कर घायल कर दिया कि जब तक मायके से दहेज में रुपये नहीं लाएगी तब तक ससुराल में नहीं दिया जाएगा। जिसके बाद उक्त विवाहिता ने चौतरवा थाने को सूचना दी जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और उसे इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज हुआ। महिला के आवेदन पर चौतरवा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.