Move to Jagran APP

डाक्टर साहब ने गाया, बड़ी मस्तानी है, मेरी महबूबा... तो पूरा हायाघाट पीएचसी नृत्य-संगीत की सरिता में डूबा, वीडियाे वायरल

दरभंगा के पीएचसी प्रभारी गा रहे थे गीत थिरक रहे थे स्वास्थ्यकर्मी। हायाघाट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हुए नृत्य-संगीत का वीडियो हुआ वायरल तो सामने आई हकीकत। कोरोना एसओपी की अनदेखी। प्रभारी ने कहा- 15 अगस्त को स्वास्थ्यकर्मियों ने तनाव को दूर करने के लिए मनाया था जश्न।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 11:48 AM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 11:48 AM (IST)
डाक्टर साहब ने गाया, बड़ी मस्तानी है, मेरी महबूबा... तो पूरा हायाघाट पीएचसी नृत्य-संगीत की सरिता में डूबा, वीडियाे वायरल
वीडियो में प्रभारी के गीत पर पीएचसी के कई चिकित्सक, एएनएम व स्वास्थ्यकर्मी ठुमके लगा रहे हैं। फोटो- इंटरनेट

दरभंगा, जासं। आने से उसके आए बहार, जाने से उसके जाए बहार, बड़ी मस्तानी है, मेरी महबूबा...। हिंदी सिनेमा के इस प्रसिद्ध गीत को आवाज देते हायाघाट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. बसंत कुमार पंचानन और उसपर थिरकते स्वास्थ्य कर्मियों की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल है। वीडियो में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के गीत पर पीएचसी के कई चिकित्सक, एएनएम व स्वास्थ्यकर्मी जमकर ठुमके लगा रहे हैं। एक छोटा बच्चा भी उनका साथ दे रहा है। सबसे अहम यह कि कोरोना गाइडलाइन के तहत शारीरिक दूरी बनाए रखने की हिदायत देनेवाले विभाग के लोग ही नियमों की अवहेलना करते नजर आ रहे हैं। न तो शारीरिक दूरी के नियमों का पालन दिख रहा है। नहीं किसी के चेहरे मास्क है। पीएचसी परिसर के जिस स्थान पर गीत व नृत्य का यह कार्यक्रम चल रहा है वहां एक बैनर भी लगा है जो कोविड-19 से बचाव का संदेश दे रहा है। हालांकि दैनिक जागरण इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

loksabha election banner

आरटीआइ कार्यकर्ता ने की कार्रवाई की मांग

इस मामले में बहेड़ी प्रखंड के दुबौली निवासी आरटीआई एवं सामाजिक कार्यकर्ता प्रेमनाथ सिंह ने डीएम, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव, आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव को पत्र भेजा है। कहा है कि जहां पूरा देश आपदा से जूझ रहा है। वहीं हायाघाट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डा. पंचानन समेत अन्य चिकित्सक, एएनएम समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मी के द्वारा कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करते हुए नियम के विरुद्ध 15 अगस्त 2021 को एक छोटे बच्चा के साथ नाच-गाना करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें मास्क नहीं लगाने, शारीरिक दूरी के नियमों की अवहेलना की जा रही है। मामले में दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बोले प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी - कर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए आयोजन

आयोजन की बाबत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. बसंत कुमार पंचानन ने बताया कि वीडियो 15 अगस्त का है। जिसमें पीएचसी के सभी चिकित्सकों व एएनएम समेत स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना योद्धा के तौर पर रात-दिन किए गए अच्छे कार्यों को लेकर उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके उपलक्ष्य में स्वास्थ्यकर्मियों व चिकित्सकों को तनावमुक्त रहने व अंदर से मजबूत रहने, इसको लेकर उक्त गाना गाकर सभी का हौसला अफजाई किया गया है। शारीरिक दूरी व मास्क लगाने के नियमों का पालन करने की बाबत उन्होंने कहा कि यह चूक हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.