Move to Jagran APP

डीएम ने लखनदेई बांध व प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा

औराई प्रखंड से लगे विशनपुर कोड़ियाही राजखंड होते हुए मेडिडीह रतवारा रोड में क्षतिग्रस्त रास्ते लखनदेई बाध एवं चौर में फैले पानी से व्यापक नुकसान का जायजा डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 01:36 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 01:36 AM (IST)
डीएम ने लखनदेई बांध व प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा
डीएम ने लखनदेई बांध व प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा

मुजफ्फरपुर : औराई प्रखंड से लगे विशनपुर, कोड़ियाही, राजखंड होते हुए मेडिडीह रतवारा रोड में क्षतिग्रस्त रास्त,े लखनदेई बाध एवं चौर में फैले पानी से व्यापक नुकसान का जायजा डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने लिया। वहीं, रामपुर चौक पर सार्वजनिक शौचालय निर्माण की आधारशिला रखी। फिर प्रखंड सभागार में आलाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में बाढ़ से प्रभावित पंचायतों के एसइसी डाटा के अनुसार प्रभावित परिवारों की इंट्री कराने का निर्देश दिया। राजखंड पंचायत के मुखिया पति श्रीराम साह ने लखनदेई तटबंध के नौ स्थानों पर टूटे होने और रुन्नीसैदपुर- औराई- केवट्सा पथ के पूरा नहीं होने की ओर ध्यान दिलाया। डीएम ने कार्यपालक अभियंता परीक्षण राम को संबंधित संवेदक से स्पष्टीकरण मांगने व संतोषजनक जवाब नहीं देने पर ब्लैक लिस्ट करने का निर्देश दिया। उन्होंने बागमती प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता श्री निवास को अविलंब लखनदेई स्लूस गेट पर कर्मी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया। इसके पूर्व जदयु नेता गजनफर हुसैन ने प्रखंड मुख्यालय में कíमयों की अनुपस्थिति एवं मुख्यालय में नहीं रहने की शिकायत की। प्रखंड उपप्रमुख शैलेन्द्र शुक्ला ने दो साल से प्रखंड में सदन की बैठक नहीं होने को लेकर सवाल उठाया। जिलाधिकारी ने 70 फीसद प्रवासियों की अबतक इंट्री नहीं होने को लेकर भी कíमयों को आडे़ हाथों लिया। कहा कि 15 नावों की व्यवस्था की गई है जबकि 4 नावें पहले से हैं। कोरोना को लेकर विशेष मेडिकल टीम बाढ़ के समय रहेगी। मौके पर डीपीआरओ फैयाज अहमद, एडीएम अतुल वर्मा, अपर समाहर्ता स्वपनील, आरडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता, प्रमुख अंजिला देवी, बीडीओ विनोद कुमार प्रसाद, सीओ ग्यानानंद, मुखिया संघ अध्यक्ष अनमोल ठाकुर समेत कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.