Move to Jagran APP

Coronavirus News Update : बोले डीएम, मास्क नहीं पहनने वालों पर करें सख्त कार्रवाई, प्रशासन ने शुरू की यह तैयारी

Coronavirus News Update जिले में कोरोना की रोकथाम व उससे बचाव को लेकर डीएम व एसएसपी ने दिए निर्देश जुर्माने के साथ मास्क उपलब्ध कराएं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 01:04 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 01:04 PM (IST)
Coronavirus News Update : बोले डीएम, मास्क नहीं पहनने वालों पर करें सख्त कार्रवाई, प्रशासन ने शुरू की यह तैयारी
Coronavirus News Update : बोले डीएम, मास्क नहीं पहनने वालों पर करें सख्त कार्रवाई, प्रशासन ने शुरू की यह तैयारी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Coronavirus News Update : जिले में कोरोना वायरस से बचाव व उसकी रोकथाम को लेकर डीएम डॉ. चंद्रशेखर ङ्क्षसह ने पदाधिकारियों के साथ शनिवार को समीक्षा बैठक की। इसमें कंटेनमेंट जोन व मास्क पहनो अभियान की समीक्षा की गई। डीएम और एसएसपी जयंत कांत ने पदाधिकारियों को कहा कि मास्क को लेकर सघन चेङ्क्षकग अभियान को गति दें। सड़क पर गुजरने वाले व्यक्तियों एवं दुकानों में दुकानदारों एवं ग्राहकों की जांच करें। पब्लिक ट्रांसपोर्ट, बस स्टैंड, ऑटो आदि की भी सघन जांच की जाए। कंटेनमेंट जोन के साथ जोन के बाहर भी मास्क पहनो अभियान को तेज करें। डीएम ने कहा कि किसी भी स्तर पर मास्क पहने को लेकर शिथिलता नहीं बरती जाए। इसे एक अभियान के रूप में चलाया जाए। मास्क नहीं पहने वालों से जुर्माना वसूलते हुए अनिवार्य रूप से उन्हें मास्क उपलब्ध कराना भी सुनिश्चित किया जाए। मास्क नहीं पहनने वालों से सख्ती बरती जाए। बैठक में अपर समाहर्ता, राजेश कुमार, एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार के साथ कंटेनमेंट जोन से संबंधित दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

जिले में अब तक बनाए गए 307 कंटेनमेंट जोन, 98 एक्टिव

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जिले में कुल 307 कंटेनमेंट जोन बनाए गए। इसमें से अभी 98 कंटेनमेंट जोन एक्टिव है। डीएम ने सभी दंडाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को कंटेनमेंट जोन पर फोकस कर कार्य करने का निर्देश दिया। अनुमंडल पदाधिकारी और संबंधित एसडीपीओ को निर्देश दिया गया कि कंटेनमेंट जोन से संबंधित दैनिक रिपोर्ट प्राप्त करना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही कंटेनमेंट जोन की लगातार मॉनीटङ्क्षरग की जाए।

अब तक चार लाख से अधिक जुर्मान की वसूली

मालूम हो कि मास्क पहनो अभियान को गति देने के लिए कुल 48 टीमें लगाई गई हैं। मास्क नहीं पहनने के कारण अब तक कुल 8635 व्यक्तियों से चार लाख 31 हजार 650 रुपये की वसूली की गई। वहीं अब तक 34 दुकानें सील की गईं। मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत 918 वाहनों से कुल 34 लाख 86 हजार 700 रुपये वसूल किए गए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.