Move to Jagran APP

Sheohar News: रमजान और नवरात्र पर कोरोना का साया, मंदिर और मस्जिद में लटका ताला

Bihar News श‍िवहर में 30 अप्रैल तक बंद किए गए जिले के सभी धर्मिक स्थल गृह विभाग के निर्देश के आलोक में डीएम ने जारी किया आदेश इसके चलते लोगों में मायूसी है। कोरोना गाइडलाइन का पालन करना जरूरी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 05:50 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 05:50 PM (IST)
Sheohar News: रमजान और नवरात्र पर कोरोना का साया, मंदिर और मस्जिद में लटका ताला
श‍िवहर में कोरोना संक्रमण की वजह से मंदि‍रों में लगा ताला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

शिवहर, जासं। इस बार नवरात्र और रमजान पर कोरोना का साया है। इसके चलते मंदिर और मस्जिदों में ताला लटक गया है। ईश्वर और भक्तों के बीच दूरी बढ़ा दी गई है। इसके चलते लोगों में मायूसी है। प्रदेश समेत जिले में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच गृह विभाग के निर्देश के आलोक में डीएम ने मंगलवार को आदेश जारी कर 30 अप्रैल तक जिले के सभी धार्मिक स्थलों को बंद करने का आदेश दिया है। साथ ही आदेश का अनुपालन नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। डीएम ने  बिहार राज्य वक्फ बोर्ड पटना के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा 12 अप्रैल को जारी पत्र का हवाला देते हुए मस्जिद के अईम्मा, मोतवल्ली, सेक्रेट्री, जिला औकात कमिटी और खानकाह से सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने की अपील की है। वहीं आदेश का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51-60, भारतीय दंड विधान की धारा 188 के प्रावधानों के अंतर्गत दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

बताते चलें कि, देश और राज्य में कोरोना की दूसरी लहर से स्थिति गंभीर है। शिवहर में भी पिछले 11 दिनों से लगातार नए संक्रमित मिल रहे है। वर्तमान में जिले में 45 एक्टिव मरीज है ।  मंगलवार से इलाके  में नवरात्र की शुरूआत हुई है। जबकि, बुधवार से रमजान की शुरू होगी। नवरात्र में देवी मंदिरों में पूजन, अर्चन और दर्शन तथा रमजान के दौरान में मस्जिदों में इबादत के लिए लोगों की भीड़ उमड़ती रही है। भीड़ की वजह से संक्रमण के फैलाव की आशंका है। लिहाजा, सरकार ने 30 अप्रैल तक सभी धार्मिक स्थलों को बंद करने का आदेश जारी है। डीएम ने एसडीओ, एसडीपीओ, बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्षों को अपने  अधिकार क्षेत्र के सभी धार्मिक स्थलों पर नजर रखने और आदेश का उल्लंघन होने की स्थिति में कार्रवाई का निर्देश दिया है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.