Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में होम आइसोलेशन पर रहने वाले मरीजों का मांगा गया ब्योरा

जिले के सभी पीएचसी प्रभारी से उनके इलाके में होम आइसोलेशन में रहने वाले की तलाश चल रही है। जिन दो मरीजों की मौत हुई है वहां की आशा व एएनएम को कोरोना मरीजों के घर भेजकर बुखार व ऑक्सीजन लेबल चेक करने को कहा गया है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 08:39 AM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 08:39 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में होम आइसोलेशन पर रहने वाले मरीजों का मांगा गया ब्योरा
सरैया व बंदरा में मरीज मिलने के बाद खोजबीन का काम तेज।

मुजफ्फरपुर, जासं। सरैया व बंदरा में होम आइसोलेशन पर रहते हुए दो लोगों की मौत के बाद हडकंप मचा हुआ है। सिविल सर्जन ने सरैया व बंदरा पीएचसी प्रभारी से जवाब-तलब किया गया है। उसके बाद से जिले के सभी पीएचसी प्रभारी से उनके इलाके में होम आइसोलेशन में रहने वाले की तलाश चल रही है। जिन दो मरीजों की मौत हुई है, वहां की आशा व एएनएम को कोरोना मरीजों के घर भेजकर बुखार व ऑक्सीजन लेबल चेक करने को कहा गया है । अगर ऑक्सीजन लेबल किसी का कम हो तो उसे होम आइसोलेशन में ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करा दिया जाएगा । मरीज अगर गंभीर हो तो उसे एंबुलेंस से लाकर जिले के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा । मरीज को यह जानकारी रहनी चाहिए कि उसे अगर इमरजेंसी हुई तो वह कहां बात करेगा। इसके लिए उसके पास प्रभारी का नंबर रहना चाहिए । सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने बताया कि सभी पीएचसी प्रभारी को निर्देश दिया गया है कि होम आइसोलेशन पर रहने वाले मरीजों का डाटा अपडेट रखें। अगर उन्हें इमरजेंसी हो तो तुरंत अस्पताल पहंचाया जा सके । 

loksabha election banner

रेमडेसिविर वितरण स्थल पर अफरातफरी, 76 को दिया गया इंजेक्शन

मुजफ्फरपुर : सदर अस्पताल परिसर में रेमडेसिविर दवा वितरण को लेकर अफरातफरी का माहौल रहा। सुरक्षा प्रहरी की मदद से भीड़ को नियंंत्रित कराया गया। सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने बताया कि इधर रेमडेसिविर इंजेक्शन का नियमित वितरण हो रहा है। क्षेत्रीय दवा भंडार के प्रभारी शशि रंजन ने बताया कि गुरुवार को एक हजार वायल आई थी। इसका शुक्रवार को वितरण किया गया। 76 मरीजों को इंजेक्शन दिया गया। किसी मरीज को दो तो किसी को तीन वायल दी गईं। इस तरह 228 वायल का वितरण हुआ। सभी मरीज को इलाजरत अस्पताल की पर्ची के आधार पर इंजेक्शन दिया गया। शनिवार को भी इसका वितरण किया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.